ब्राजीली खिलाड़ी को एशियाई बताने पर यूएई क्लब दंडित

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2016 - 02:55 PM (IST)

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के फुटबाल क्लब अल नस्र को एशियन चैंपियंस लीग(एसीएल) क्वार्टरफाइनल के पहले चरण के मैच में अयोग्य खिलाड़ी उतारने के लिए दंडित किया गया है और एशियाई फुटबाल परिसंघ(एएफसी) ने इस मैच के परिणाम को रद्द कर दिया है। अल नस्र को इस मैच में कतर के क्लब अल जैश के खिलाफ 3-0 से एकतरफा जीत मिली थी लेकिन इस मैच में एक ब्राजीली मूल के खिलाड़ी को बतौर एशियाई खिलाड़ी उतारा गया जिसके बाद क्लब की इस जीत को रद्द कर दिया गया है।

एएफसी ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ब्राजील में जन्मे फारवर्ड सांतोस मोंटियरो जूनियर वांडरली ने 24 अगस्त को हुए इस मैच में यूएई क्लब अल नस्र के लिये खेला था। एएफसी ने इस महीने के शुरूआत में ही सांतोस की नागरिकता पर उठे संदेह के बाद उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

एसीएल टूर्नामेंट में 27 वर्षीय खिलाड़ी को एशियाई खिलाड़ी के तौर पर उतारा गया था। वहीं प्रशासन ने बताया है कि सांतोस के पास से जो इंडोनेशियाई पासपोर्ट मिला है वह नकली है। एशियाई फुटबाल संस्था ने कहा कि एएफसी की अनुशासनात्मक समिति ने अल नस्र के क्वार्टफाइनल के पहले चरण के मैच को रद्द कर दिया है। हमने विभिन्न विभागों से मिली जानकारी के बाद यह निर्णय किया है। एएफसी ने अल नस्र पर एक हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News