सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों में शामिल हुए क्रिस्टियानों रोनाल्डो

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 05:56 PM (IST)

लंदन:स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानों रोनाल्डो दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों में शामिल हो गए हैं। फोब्र्स की सूची के अनुसार रोनाल्डो प्रतिवर्ष वेन और प्रायोजन के जरिए 88 मिलियन डॉलर (590 करोड़ रुपए) कमाई के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर है।

हाल ही में रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल ने फ्रांस को हराकर यूरो कप फुटबॉल स्पर्धा के खिताब पर कब्जा जमाया था। वे इस सूची में अमेरिकी टेलीविजन स्टार फिल मैक्ग्रॉ के बराबर है। रीयल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो वेतन के रूप में प्रतिवर्ष 550 लाख डॉलर कमाते है जबकि प्रायोजन से उन्हें शेष राशि प्राप्त होती है।

बार्सिलोना के सुपर स्टार लियोनेल मैसी 81 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ इस सूची में दूसरे क्रम पर काबिज है। महान बास्केटबॉल खिलाड़ी लीब्रॉन जेम्स 77 मिलियन की कमाई के साथ तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं।

म्यूजिशियन टेलर स्विफ्ट 170 मिलियन डॉलर (1140 करोड़ रुपए) की वार्षिक कमाई के साथ इस मामले में पहले स्थान पर है। इनके बाद ब्रिटिश बैंड वन डायरेक्शन (110 मिलियन डॉलर - 737 करोड़ रुपए से अधिक) दूसरे और अमेरिकी लेखक जेम्स पैटरसन (95 मिलियन डॉलर - 637 करोड़ रुपए) तीसरे स्थान पर है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News