ब्राजीली महिला फुटबालरों ने दिखाया दम, अमरीका भी जीता

Sunday, Aug 07, 2016 - 01:16 PM (IST)

रियो डि जेनेरो:  ब्राजील की महिला फुटबाल टीम ने अपने घरेलू मैदान पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए रियो ओलिंपिक महिला फुटबाल मुकाबले में एकतरफा खेल दिखाते हुए स्वीडन को 5-1 से पीट दिया, तो वहीं कप्तान कार्ली लियोड ने अपने एकमात्र गोल के दम पर फ्रांस के खिलाफ अमरीका को 1-0 से जीत दिला दी।  
 
ग्रुप ई के मुकाबले में ब्राजीली महिला टीम ने लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान बना लिया है। ब्राजीली खिलाड़ी बिर्याटिज, क्रिस्टियाने और मार्टा ने मैच के पहले हाफ में मेजबान देश के लिए एक के बाद एक 3 गोल कर 3-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद मैच के आखिरी 10 मिनट शेष रहते मार्टा और बिर्याटिज ने एक एक गोल और कर स्कोर 5-0 कर दिया। एकतरफा इस मुकाबले में 2 मिनट शेष रहते हुए स्वीडन के लिए लोटा शैलिन ने एकमात्र गोल कर हार के अंतर को कुछ कम करने का प्रयास किया और ब्राजील ने 5-1 से यह मुकाबला जीता।  
 
इससे पहले अमरीका और फ्रांस के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला जिसमें मैच के 63 मिनटों तक कोई भी टीम गोल करने में असमर्थ रही। लेकिन फिर अमरीकी कप्तान लियोड ने सही मौके पर खाली पड़े गोल पोस्ट की तरफ गेंद को नेट में पहुंचा फ्रेंच गोलकीपर सारा बुहादी को छकाते हुए मैच का पहला और एकमात्र गोल कर दिया।   
 
अंतत: दोनों टीमों के बीच मैच इसी स्कोर के साथ समाप्त हुआ और अमरीका ने 1-0 से जीत अपने नाम की। वहीं मैच में अिमरीका के लिए 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही गोलकीपर होप सोलो को जीका वायरस को लेकर पहले दिये गये अपने बयान के लिए दर्शकों का गुस्सा झेलना पड़ा जिन्होंने उनके खिलाफ काफी हूटिंग की। अमरीका इस जीत के साथ अपने ग्रुप जी में 6 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उसके बाद फ्रांस तथा न्यूजीलैंड के 3-3 अंक हैं।  
 
Advertising