पुर्तगाल पहली बार बना EURO चैंपियन, रोनाल्डो बोले- देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक जीत

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2016 - 02:03 PM (IST)

पेरिस: पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप की ऐतिहासिक खिताबी जीत को अपने देशवासियों को समर्पित किया है। रोनाल्डो ने कहा कि यह वैसा फाइनल नहीं था जिसकी मुझे उम्मीद थी लेकिन मैं इस जीत से बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह ट्राफी सभी पुर्तगालियों के साथ ही हर उस प्रशंसक को समर्पित है जिसने हमारी टीम में भरोसा जताया।

रोनाल्डो को फ्रांस के खिलाफ खिताबी मुकाबले की शुरुआत में ही चोटिल होकर बाहर होना पड़ा लेकिन इसके बावजूद पुर्तगाल ने 1-0 से जीत दर्ज करते हुए ट्राफी को अपनी झोली में डाल लिया। उन्होंने कहा कि मैंने मुकाबले में वापसी की कोशिश की लेकिन मेरा घुटना सूज गया था और मैदान पर वापसी करना संभव नहीं था। मुझे असहनीय दर्द हो रहा था।

पुर्तगाल के कप्तान मैच के आठवें मिनट में ही फ्रांस के दिमित्री पाएट से टकराकर चोटिल हो गए जिसके बाद 24वें मिनट में उन्हें बाहर जाना पड़ा। पुर्तगाल के स्थानापन्न खिलाड़ी एडर ने अतिरिक्त समय में गोल दाग टीम को खिताबी जीत दिला दी। यह पुर्तगाल के फुटबाल इतिहास का पहला अंतर्राष्ट्रीय खिताब है।

गौरतलब है कि 1921 से इंटरनैशनल फुटबॉल खेल रहे पुर्तगाल का यह पहला बड़ा खिताब है। इसी के साथ 56 साल में पहली बार फ्रांस को मेजर टूर्नामेंट में अपनी जमीन पर हार मिली है। इससे पहले पुर्तगाल का बेस्ट 2004 यूरो कप के फाइनल में पहुंचना रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News