पेनल्टी में स्वीडन से हारीं अमरीकी फुटबाल टीम

Sunday, Aug 14, 2016 - 10:19 AM (IST)

रियो डि जेनेरो: पदक दावेदार मानी जा रही चार बार की स्वर्ण पदक विजेता अमरीकी फुटबाल टीम स्वीडन के हाथों पेनल्टी में 4-3 से मिली नजदीकी हार के बार रियो ओलिंपिक महिला फुटबाल प्रतियोगिता से बाहर हो गई है जबकि मेजबान ब्राजील ने पेनल्टी शूटआउट में मिली जीत से सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।  
 
स्वीडन और अमेरिकी फुटबाल टीम के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला अतिरिक्त समय के बाद 1-1 से ड्रा रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें स्वीडन ने पदक दावेदार मानी जा रही विपक्षी टीम को चौंकाते हुये 4-3 से जीत अपने नाम कर ली। लीसा डाहलविस्त ने स्वीडन के लिए फाइनल पेनल्टी में गोल किया जबकि अमरीकी फुटबाल एलेक्स मोर्गन और क्रिस्टन प्रेस गोल करने से चूक गईं। स्वीडन के लिए लिंडा सेमब्रांट भी पेनल्टी पर गोल करने से चूकीं। हालांकि इससे पहले निर्धारित समय में हुए मैच में अमेरिकी टीम ने ही दबाव बनाकर रखा था लेकिन पेनल्टी शूटआउट में वह उलटफेर का शिकार हो गई।
 
इससे पहले अमरीकी टीम ने 5 ओलिंपिक में से 4 बार स्वर्ण पदक जीता है और वह हमेशा फाइनल में पहुंची है। अमरीकी टीम पर बड़ी जीत दर्ज करने वाली स्वीडन अब ब्राजील के साथ अंतिम चार में पहुंच गई है। इससे पहले मेजबान ब्राजीली टीम ने पेनल्टी शूटआउट में आस्ट्रेलिया को 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। दोनों टीमों के बीच मिनिएरो स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में अतिरिक्त समय तक स्कोर 0-0 रहा जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट कराया गया। 
 

 

Advertising