सैक्स वर्कर के बच्चे भी बनाएंगे फुटबाल लीग!!

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2016 - 03:07 PM (IST)

कोलकता: भारत के कोलकता में स्थित सोनागाछी, पूरे दुनिया में देह व्यपार के लिए काफी मशहूर है। यहां कुछ औरतें अपनी मर्जी तो कुछ जबरदस्ती देह व्यापार के लिए लाई जाती है। उनके बच्चे भी इसी महौल में पले बड़े होते है लेकिन क्या मांओं की तरह उनके बच्चों को भी ऐसा नसीब मिलना तय हैं। शायद नहीं। अब समय बदल रहा है। उन बच्चों ने भी अपना रास्ता अलग करने का सोच लिया उन्हें भी अच्छी जिंदगी जीने का हक हैं। ऐसा ही मिसाल कायम कर रहे है सोनागाछी में रहने वाले कुछ बच्चे।

14 साल के इस्माइल सरदार का कहना है कि वह एक सेक्स वर्कर का बेटा है उसका पाल पोषण करने के लिए उसकी मां को इस नरक का द्वार चुनना पड़ा। वह कुछ सालों में कभी कभार अपनी मां से मिलता है। लेकिन वह और वहीं याकूब नाम का लड़का फुटबॉल को अपनी पहचान बनना चाहता है। उन्हें पूरा विश्वास हैं कि उन्हें एक दिन अपनी अलग पहचान मिलेंगी।

इस्माइल और उनके दोस्तों ने मिलकर एक फुटबॉल टीम बनाने का लक्ष्य लिया है जिसमें सोनागाछी के सेक्स वर्कर के बच्चे ही शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि चाहे वह दूसरों की दी गई चीजों क इस्तेमाल करते है लेकिन उन्हें अपनी मां से काफी उत्साह मिलता है और लोकल टूर्नामैंट देखने के लिए जरुर आते हैं।

Durbar Sports Academy इन बच्चों की देखभाल और ट्रैनिंग का जिम्मा ले रही हैं और आने वाले सैशन में उन्हें भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) में आवेदन करने का मौका देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News