EURO Cup2016:पिक के हैडर से जीता स्पेन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2016 - 09:12 AM (IST)

चैक गणराज्य को 1-0 से हराया
 
टौलोस (फ्रांस): गेरार्ड पिक के अंतिम मिनटों में लगाए गए हैडर की बदौलत गत चैम्पियन स्पेन ने चैक गणराज्य को यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट के ग्रुप-डी के अपने पहले मुकाबले में 1-0 से हरा दिया। 
 
स्पेन के प्रशंसकों की धड़कनें मैच के अंतिम मिनटों तक थमी हुई थीं और मैच गोलरहित चल रहा था लेकिन गेरार्ड ने 87वें मिनट में आंद्रेस इनिस्ता के क्रॉस पर हैडर लगाकर जैसे ही शानदार गोल किया, स्टेडियम में शोर गूंज उठा। इसके बाद चैक टीम ने काफी कोशिशें कीं लेकिन उसके खिलाड़ी गोल करने में कामयाब नहीं हो सके।  चैक टीम के गोलकीपर पेत्र केच ने इससे पहले काफी शानदार अंदाज में गोल बचाए। अल्वारो मोराटा और डेविड सिल्वा के शॉट को पहले हाफ में केच ने रोका लेकिन गेरार्ड के हैडर को वह थाम नहीं सके और मैच 1-0 से स्पेन ने अपने नाम कर लिया।  
 
आयरलैंड ने स्वीडन से खेला ड्रॉ
क्लार्क के आत्मघाती गोल की बदौलत आयरलैंड को यूरो कप-2016 के ग्रुप-ई मैच में स्वीडन के खिलाफ ड्रा के साथ संतोष करना पड़ा क्योंकि वेस हुलॉहन ने दूसरे हाफ में गोल कर आयरलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी थी लेकिन क्लार्क का आत्मघाती गोल टीम की जीत में बाधा बन गया। पहले हाफ में दोनों टीमों के मध्य जबरदस्त टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। मैच के 48वें मिनट में हुलॉहन ने गोल कर आयरलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी। 71 मिनट में क्लार्क के आत्मघाती गोल से मैच 1-1 से ड्रा रहा। हालांकि स्वीडन ने 53 प्रतिशत समय तक फुटबॉल को अपने नियंत्रण में रखा।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News