कर चोरी मामले को लेकर सामने आए मैसी और कहा...

Friday, Jun 03, 2016 - 09:19 AM (IST)

बार्सिलोना: अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी ने कर चोरी मामले में कहा है कि वह इस मामले में कुछ नहीं जानते है। मैसी गुरुवार को अपने पिता जॉर्ज होर्सियो के साथ इस मामले में अदालत के समकक्ष पेश हुए। मैसी और उनके पिता पर स्पेन में 2007 से 2009 के बीच 45 लाख डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप है। मैसी और उनके पिता अगर कर चोरी मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 22 महीने तक की जेल हो सकती है।  

 
अधिकारियों का कहना है कि दोनों ने इमेज राइट्स से होने वाली आमदनी को छुपाने के लिए बेलीका, उरूग्वे , स्विट्जरलैंड और इंग्लैंड जैसे कर पनाहगाह देशों का सहारा लिया। मैसी ने अदालत को बताया कि उन्होंने समझौते पर हस्ताक्षर जरुर किया लेकिन समझौते के अनुबंधों को नहीं पढ़ा और ना ही उस पर गौर किया। 5 बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए मैसी ने जज के समकक्ष दिए अपने बयान में कहा कि सच यह है कि मुझे इस मामले में कुछ नहीं पता। जैसा कि मेरे पिता ने बताया मैंने वैसा ही किया। मुझे अपने पिता और वकील पर पूरा विश्वास है और मुझे इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं है। 
 
मैसी ने कहा कि  मेरे पिता ने मुझे हस्ताक्षर करने के लिए कहा तभी मैंने समझौते पर हस्ताक्षर किया क्योंकि मुझे अपने पिता पर विश्वास है। वह मेरे पिता हैं और वह कभी ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे मुझे शर्मिंदा होना पड़े। सुनवाई शुक्रवार तक चलने की संभावना है लेकिन मैसी और उनके पिता उस दिन अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे।  
Advertising