भारत का सामना लाआेस से, एशियन कप 2019 पर नजरें

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2016 - 04:22 PM (IST)

गुवाहाटी : आत्मविश्वास से आेतप्रोत भारतीय फुटबाल टीम कल दूसरे चरण के प्लेआफ मैच में लाआेस से खेलेगी तो उसकी नजरें 201 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने पर होगी। भारत ने वियेंटियाने में पहला चरण 1 . 0 से जीता था । भारत ने 2019 एशियन कप और 2018 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के आठ मैचों में से सिर्फ एक जीता है । अब उसे उपमहाद्वीप के इस प्रमुख टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग दौर में प्रवेश के लिए प्लेआफ मैच खेलने होंगे ।

फीफा रैंकिंग में 163वें स्थान पर काबिज भारत ने 174वीं रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया । चोटों के कारण अपने छह प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर रहने के बावजूद भारत ने न सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि 2001 के बाद से बाहर आयोजित क्वालीफायर मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाने का कलंक भी तोड़ा।

भारत को कल घरेलू मैदान में खेलने का फायदा मिलेगा और यहां के लोगों के फुटबाल प्रेम को देखते हुए मैदान में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है । कप्तान सुनील छेत्री और स्थानीय सितारे होलिचरण नरजारी पर सभी की नजरें होंगी । भारतीय टीम का पहला अभ्यास सत्र कल शाम हुआ । भारतीयों का पलड़ा भले ही इस मैच में भारी हो लेकिन उन्हें आत्ममुग्धता से बचना होगा। पिछले मैच में कई मौके मिलने के बावजूद वे एक ही गोल कर सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News