Euro Cup 2016: रूस-इंग्लैंड मैच से पहले भिड़े फैंस, फेंकी बोतलें और कुर्सियां

Sunday, Jun 12, 2016 - 09:22 AM (IST)

फ्रांस: फ्रांस में चल रहे यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट में रूस और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले आज दोनों टीमों के समर्थक आपस में भिड़ गए। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी फ्रांस के मार्से शहर में रूस की टीमों के समर्थकों से इंग्लैंड की टीम के प्रशंसक की झड़पें देखने को मिली जहां दोनों टीमों के समर्थक आपस में भिड़ गये और एक दूसरे के प्रति हिंसा करने लगे। उन्होंने कहा कि झड़प में कम से कम 15 लोग घायल हुए हैं जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
 
स्थानीय पुलिस प्रमुख लौरेंट नुनेज ने कहा कि हिंसा में करीब 300 इंग्लिश प्रशंसक शामिल थे। उन्होंने कहा कि फुटबॉल प्रेमी जब एक दूसरे पर कुर्सियां और बोतलें फेंकने लगे तो दंगा रोधी पुलिस को आंसू गैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल करना पड़ा। हिंसा के बाद अब तक 6 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिये पुलिस हेलिकॉप्टर से गश्त लगा रहे हैं।   
 
यूरोपीयन फ़ुटबॉल की संचालन ईकाई यूएफा ने इस हिंसा की कड़ी शब्दों में निंदा की है। संस्था ने कहा है कि ऐसी हिंसक गतिविधियों की खेल में कोई जगह नहीं है। फ्रांस में इस बार यह तीसरी घटना है जब फुटबॉल प्रमियों के बीच हिंसा हुई है। यूएफा के अनुसार अपनी-अपनी टीमों के पहले मैच को देखने के लिए मार्से में दोनों टीमों के लगभग 90 हकाार समर्थक मैच देखने आए थे।  
Advertising