नेमार का सबसे तेज गोल, ब्राजील फाइनल में

Thursday, Aug 18, 2016 - 12:21 PM (IST)

रियो डि जेनेरो: ब्राजील के स्टार फुटबॉल नेमार ने अपनी टीम के होंडुरस के खिलाफ सैमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को ओलिंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल दाग दिया और उनके इस करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम ने 6-0 से यह मैच जीतकर रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बना ली।  
 
नेमार ने होंडुरस के खिलाफ रियो ओलिंपिक की फुटबॉल प्रतियोगिता के सैमीफाइनल मुकाबले में 15 सेकेंड के भीतर ही गोल दाग दिया जो ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल है। बार्सिलोना के फारवर्ड नेमार ने होंडुरस के गोलकीपर को छकाते हुए जैसे ही यह ऐतिहासिक गोल दागा, स्टेडियम में बैठे उनके प्रशंसक भी खुशी से झूम उठे और शोर मचाने लगे।  
 
नेमार ने इस मैच में कुल दो गोल दागे और उनकी टीम ने एकतरफा अंदाज में होंडुरस को ध्वस्त कर दिया। नेमार ने खेल शुरू होने के 15वें सेकेंड में ही पहला गोल दाग दिया और मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। नेमार ने अपना दूसरा गोल इंजरी समय में किया। गैब्रियल जीसस ने 26वें और 35वें, मार्किन्होस ने 51वें और लुआन ने 79वें मिनट में गोल किए।  ब्राजील का जर्मनी और नाइजीरिया के बीच दूसरे सैमीफाइनल के विजेता से शनिवार के फाइनल में मुकाबला होगा। 
 
Advertising