फीफा से विकास के लिए समर्थन जारी चाहता है भारत

Tuesday, Mar 15, 2016 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने देश में फुटबाल के विकास के लिए आज फीफा के नए प्रमुख जियानी इनफांटिनो से समर्थन जारी रखने की बात कही। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की कार्यकारी समिति की यहां हुई बैठक के दौरान अंडर-13 आई लीग आयोजित कराने का प्रस्ताव भी रखा गया जिसका उद्देश्य जमींनी स्तर पर प्रतिभाओं को पहचानना है। सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि फेडरेशन कप का फाइनल 24 मई को श्रीनगर में आयोजित होगा। 

 
 
फीफा के नए प्रमुख के बारे में बात करते हुए बैठक की अध्यक्षता करने वाले एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इनफांटिनो एक उर्जावान युवा हैं और ज्यूरिख में मेरी उनसे बातचीत हुई थी। हम भारतीय फुटबाल के विकास के लिए फीफा के समर्थन को जारी रखना चाहते हैं। महासंघ के तकनीकी निदेशक स्काट आेडोनेल ने 12 से 17 वर्ष की उम्र के बीच अंतर को कम करने पर जोर दिया। 
 
 
 
भारतीय फुटबाल संघ के आग्रह के अनुसार समिति ने बरासात स्टेडियम की मरम्मत के लिए 20 लाख रूपये की अग्रिम राशि अनुदान में दे दी है जो इस समय मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का हीरो आई लीग में घरेलू मैदान है। इस राशि को अग्रिम रूप में दिया गया है जिसे आईएफए 365 दिन में चुकाएगा। पटेल ने भारतीय पुरूष टीम को सैफ सुजुककी कप में सफलता हासिल करने और महिला टीम को दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी। 
Advertising