विश्व संस्था से विवाद के कारण एएफसी ने फीफा परिषद के चुनाव किए स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 02:14 PM (IST)

पणजी : एशियाई फुटबाल परिसंघ (ए.एफ.सी.) के सदस्य संघों ने कतर के उम्मीद्वार को अयोग्य घोषित किए जाने के विवाद के कारण फीफा की नईसंचालन परिषद के 3 पदों के चुनाव आज भारी बहुमत से स्थगित करने का फैसला किया। फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेनटिनो की उपस्थिति में एएफसी सदस्य सघों ने यहां चल रही बैठक के एजेंडा के साथ जारी नहीं रहने के पक्ष में 42-1 से मतदान किया। 

ए.एफ.सी. की इस बैठक का मुख्य एजेंडा फीफा परिषद के लिए एशिया से 3 सदस्यों का चुनाव करना था लेकिन बैठक की कार्यवाही 30 मिनट से भी कम समय तक चली।  फीफा ने आचार आयोग की जांच को देखते हुए मतदान से केवल 24 घंटे पहले कतर के सौद अल मोहानदी को कल चुनावों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया। 

एएफसी की बैठक केवल 27 मिनट तक चली जिसमें एएफसी अध्यक्ष शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा ने प्रतिनिधियों और मेहमानों से कहा कि यह घटनाप्रधान सुबह है और आगे के कुछ सप्ताह घटनाप्रधान रहेंगे। उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस ने एक सुर में अपना पक्ष रखा और हम सभी ने इसे देखा है। फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेनटिनो, मुझे पता नहीं है कि आपने कभी इतने कम समय की बैठक में हिस्सा लिया होगा लेकिन मुझे लगता है कि आप यहां अभिमत की ताकत को देख सकते हो।


कांग्रेस के बाद एएफसी ने कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई जिसमें शेख सलमान ने कहा कि आज एएफसी और एशियाई फुटबाल ने एकता का परिचय दिया है। एशिया और एशिया के बाहर सभी को स्पष्ट संदेश पहुंच गया है। एशिया में फुटबाल एकजुट है। सभी सदस्यों का इस तरह का मजबूत संदेश देने के लिएशुक्रिया। ’’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News