ब्राजील क्वार्टरफाइनल में ,अर्जेंटीना-मैैक्सिको बाहर

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2016 - 09:36 AM (IST)

रियो डि जेनेरो: मेजबान ब्राजील ने डेनमार्क को 4-0 से एकतरफा अंदाज में पीटते हुए ओलंपिक पुरूष फुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि मैक्सिको और दो बार की विजेता अर्जेंटीना की टीमें रियो से बाहर हो गई हैं।  

 
शुरूआती दो गोल रहित ड्रा मुकाबलों के बाद ब्राजील को अंतिम 8 में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए जीत की जरूरत थी और मेजबान देश ने इस बार कोई गलती नहीं करते हुए डेनमार्क को आसानी से हरा दिया। मैच के पहले हाफ में गैबरिएल बारबोसा और गैबरिएल जीसस ने शुरूआती गोल से ब्राजील का काम आसान कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में लुआन और बारबोसा ने दो और गोल दागे। इसी के साथ ग्रुप ए में ब्राजील शीर्ष पर रहते हुए अगले दौर में पहुंच गया जहां शनिवार को दक्षिण अमरीका की अन्य टीम कोलंबिया के साथ उसका मुकाबला होगा। हालांकि ओलिंपिक मेजबान देश से बड़ी हार मिलने के बावजूद डेनमार्क की टीम ग्रुप में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 8 में पहुंच गई है जहां उसके सामने नाइजीरिया होगी।  
 
अन्य मैचों में इराक और दक्षिण अफ्रीका ने 1-1 से ड्रा खेला और दोनों ही टीमें टूर्नामैंट से बाहर हो गई हैं। वहीं वर्ष 2004 और 2008 की ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना की टीम ग्रुप डी में होंडुरास के साथ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद टूर्नामैंट से बाहर हो गई। इस ग्रुप में पुर्तगाल सर्वाधिक सात अंक लेकर शीर्ष पर रहा। एक अन्य मैच में पुर्तगाल ने अल्जीरिया के साथ 1-1 से ड्रा खेला।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News