मॉडल्स किस तरह करती हैं मेकअप, जरा आप भी सीख लें

Tuesday, Oct 13, 2015 - 05:51 PM (IST)

मॉडल को देखकर हमारे दिमाग में बस यहीं सवाल आता है कि ये हमारी जैसी ही हैं लेकिन अलग कैसे दिखती हैं। ये कैसे मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हमसे इस तरह का मेकअप क्यों नहीं होता। लेकिन आपको शायद पता नहीं है कि इसके पीछे वह क्या ट्रिक इस्तेमाल करती हैं। 

जी हां, आपको बता देंकि हर मॉडल अपने हिसाब से मेकअप करती है और इसके लिए वह पूरी तरह से मेकअप टिप्स को फॉलो करती हैं, जिससे वह बेहद खूबसूरत लगती हैं। अगरआप भी उनके जैसे खूबसूरत दिखता चाहती है तो बस उनके ट्रिक को अच्छी तरह से सीख लें। 

आइए जानते हैं उनके मेकअप सीक्रेटः

होंठो पर डार्क, चेहरे पर लाइट मेकअप: इस बात की ध्यान दें कि मॉडल अपने लिप्स पर डार्क और चेहरे पर हल्का मेकअप करती हैं। वह चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए हल्का सा कंसीलर लगाती हैं, जिससे उनका चेहरा उभर कर सामने आता है। 

दो शेड वाला कंसीलर : वह हमेशा कंसीलर के दो शेड का इस्‍तेमाल करती हैं, इससे लुक अच्‍छा आता है। लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकी हिस्‍सों पर एप्‍लाई करें। इससे चेहरा काफी नैचुरल लुक में नजर आता है।

ड्रामाटिक और सिडक्‍टिव लिप्‍स: गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि मॉडल्स के लिप्स बहुत ही सैक्सी दिखाई देते हैं। अगर आप भी ऐसे ही लिप्स चाहती हैं तो सबसे पहले लिप्स पर कंसीलर लगाएं, उसके बाद लिपस्टिक लगाएं। आप लिप्स पर पेंसिल से आउटलाइन भी कर सकते हैं। होंठो की वास्‍तविक शेप से हटकर लाईनिंग करना और उसके बाद होंठों पर ग्‍लॉसी लिपस्‍टिक लगाकर उसे निखारना ही फुल्‍लेर लिप्‍स मेकअप कहलाता है। इससे लिप्‍स बड़े और हॉट दिखते हैं।

स्‍मोकी आंखें: आंखों को मेकअप करने से पहले बेस तैयार कर लें। इसके लिए लाइट कलर के फाउंडेशन को लें। इसे लगाएं और हल्‍के ग्रे कलर की पेंसिल लाइनर से ऊपर से नीचे की ओर एप्‍लाई करें। बाद में हाथों से स्‍मज कर लें। इससे स्‍मोकी लुक आता है। इसके बाद ही मस्‍कारा लगाएं।  

शाइनी हेयर: रूखे बालों पर थोड़ी सी मात्रा में फेस क्रीम को लगाने से उनमें चमक आ जाती है। इससे बाल अच्छी तरह से सेट भी हो जाते हैं। 

Advertising