लेटेस्ट फैशनः माथा पट्टी के डिफरैंट डिजाइन (तस्वीरों में देखें)

Thursday, Jun 16, 2016 - 12:05 PM (IST)

आभूषण से महिला को अलग पहचान मिलती है। कान के झूमके से लेकर माथे का टीका उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है। गहनें पहनकर महिला की लुक को ओवरऑल फिनिशिंग टच मिलता है। कपड़ों और फुटवियर के बदलते फैशन की तरह ज्वैलरी का फैशन ट्रैंड भी आए दिन बदलता रहता है। घूम-फिर कर पुराना ट्रैंड फिर लेटेस्ट फैशन का हिस्सा बन जाता है। जैसे इन दिनों माथा-पट्टी, झूमर (पासा) का फैशन ट्रैंड में आ गया है। इन दोनों में से आप कोई एक चीज से अपना माथा सजा सकते हैं। झूमर को मुस्लिम औरतों के शिंगार का मुख्य गहना माना जाता रहा है लेकिन अब इसे हर महिला अपने शिंगार में शामिल कर रही है। 

वहीं, माथा पट्टी की बात करें तो इंडियन ट्रैडीशनल दुल्हन के आऊटफिट्स के साथ इसका गहरा संबंध है। माथा-पट्टी का क्रेज दिनों दिन बढ़ रहा है। पहले जमाने में तो दुलहन इसे जरूर पहनती थी, फिर सिंगल टीके का फैशन आ गया लेकिन अब एक बार फिर माथा पट्टी का ट्रैंड जोरों-शोरो पर है लेकिन अब यह सिर्फ ब्राइड का ही शिंगार नहीं बल्कि रैड कार्पेट लुक, अन्य फंक्शन या कई फैशन शो का भी हिस्सा बन रहा है। यह सिर्फ हमारे देश तक ही सीमित नहीं बल्कि दुनियाभर में पाप्युलर हो रहे हैं। यहां तक कि हॉलीवुड हीरोइनें भी इस तरह के गहने ट्राई कर रहीं हैं। वेस्टर्न आऊटफिट्स के साथ भी माथा पट्टी खूब जंच रही है। अगर आप भी अपनी वैडिंग डे पर ट्रैडीशनल लुक पाना चाहती हैं तो इसे अपनी ज्यूलरी में जरूर शामिल करें। गोल्ड प्लेटेड कुंडन में पर्ल स्टड या पोल्की ज्वैलरी में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन की माथापट्टी मिल जाएगी। यह आपको रॉयल लुक देंगे। 

इन बातों का भी रखें ख्याल

-माथा पट्टी का चुनाव करते समय फेस कट और हेयरस्टाइल का भी जरूर ध्यान रखें।

-ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह लें। 

-आपकी माथापट्टी बाकी ज्वैलरी से भी मैच करती हो। 

-अगर आपका चेहरा हैल्दी या भरवा है तो आप हैवी माथा पट्टी का चुनाव कर सकती हैं। 

- किसी खास फैमिली फंक्शन या इवनिंग पार्टी में हैवी माथा पट्टी चुनें और बीच पार्टी या कोई संगीत समारोह में हिस्सा लेने जा रही हैं तो आप लाइट माथा पट्टी के साथ लंबी चेन या नेकलेस वियर कर सकती है। 

Advertising