Hairstyle जो बदल दें आपकी लुक (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2015 - 06:13 PM (IST)

स्टाइलिश कपड़ों के साथ-साथ आपका यूनिक हेयर स्टाइल भी आपकी पर्सनैलिटी को बढ़ाता है। अगर आप शादी या किसी पार्टी फंक्शन में बिंदास और रफ एण्ड टफ स्टाइल में कुछ स्पैशल करना चाहती हैं तो अपने हेयर स्टाइल को यूनिक और फंकी लुक दें। 

फंक्शन पर जाने के लिए कपड़े और एक्सैसरीज तो फटाफट पहन ली जाती हैं लेकिन जब हेयर स्टाइल करने की बारी आती है तो दिमाग में कोई स्टाइल ही नहीं आता। हर बार एक ही तरह का हेयर स्टाइल करना भी बोरिंग लगता है इसलिए कुछ यूनिक हेयर स्टाइल अपनाएं। हेयर स्टाइल का चयन हमेशा हेयर टैक्सचर के हिसाब से ही तय होता है। बालों का टिपक्ल जूड़ा या चोटी छोड़कर आप मेसी वेव्स, फिशटेल साइड ब्रेड, पफ स्टाइल और रफ-टफ जूड़ा बना सकती हैं। 

फिशटेल साइड ब्रेड

लम्बे वालों वाली लड़कियों पर यह हेयर स्टाइल खूब जमता है। इसे करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। बालों को दो बड़े हिस्सों में बांट लें और बाएं हिस्से के आगे से बाल का पतला भाग लें और इसे दाहिनी ओर ले जाएं। ऐसा एक बार दाहिने और एक बार बाएं से करती रहें। जब आप नीचे तक पहुंच जाएं तो रबर बैंड लगा लें। चोटी को ढीली और मेसी रहने दें। आप बालों को आगे से हॉफ फ्रैंच लुक भी दे सकती हैं। 

मेसी वेव्स 

कर्ली बालों पर यह हेयर स्टाइल बहुत ही सूट करता है। इस स्टाइल को करने के लिए रात को ही बालों में शैम्पू और कंडीशनर कर लें। अगर बाल कर्ली नहीं है तो हेयर ड्रायर की मदद से बालों को हल्के वेव्स दें। बालों को खुला छोडऩा ठीक नहीं होगा आप बालों को एक साइड में लेकर चोटी बना लें तो बेहतर होगा। बाद में बॉबी पिन की मदद से चोटी को ढीला कर लें। 

रफ-टफ और पफ जूड़ा

साड़ी के साथ अगर आप कान में लम्बे एयररिंग पहनने वाली हैं तो रफ-टफ और पफी जूड़ा बनाएं। बालों को पहले स्प्रे और हेयर ड्रायर की मदद से थोड़ा बाऊंसी कर लें। उसके बाद आगे के बालों को हल्का पफ देकर बॉबी पिन लगाएं। पीछे वाले बालों में लूज फ्रैंच टेल बनाएं। उसी टेल को हल्के हाथों से घूमा कर जूड़़ा बना लें। बालों को कस कर न बांधें नहीं तो यह फंकी लुक नहीं लगेगी। आप चाहें तो आगे वाले बालों में लूज साइड फ्रैंच या बालों को थोड़ा रॉल करके पिन कर सकती है। 

बालों को हेयर ड्रायर से सेट करें

हेयर स्टाइल बनाने का यह तरीका सबसे आसान है। अगर चोटी या जूड़ा बनाने का मन न करें तो हेयर ड्रायर की मदद से बालों को सैट कर लें। आप हेयर ड्रायर और राऊंड ब्रश की मदद से बालों पर हल्के रॉल डाल सकती हैं। रॉल डालने के बाद उस पर हेयर स्प्रे जरूर करें ताकि कर्ल लम्बे समय तक बने रहें।

- वंदना डालिया

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News