इस उम्र में न पहनें इस तरह की चीजें, नहीं तो...

Friday, Apr 01, 2016 - 01:41 PM (IST)

उम्र बढ़ने के साथ हमारे शरीर में बहुत से बदलाव अाते रहते हैं। जिसके कारण हमें उम्र के हिसाब से ही अपना खान-पान, पहरावा अादि बदलना पड़ता है। आज हम आपको 30 साल की उम्र और ज्यादा उम्र में कुछ एेसी चीजों का इस्तेमाल न करने के बारे में बताएगें। इसका कारण है कि ऐसी उम्र में आपके चेहरे पर झुर्रियां लटकती है अौर अापकी त्वचा ढीली हो जाती है, जिसके कारण ये चीजें अाप पर अच्छी नहीं लगती। तो अाइए जानते है इन चीजों के बारे में...

 

- ब्रा

जब आपकी उम्र 30 से ज्यादा हो तो सबसे पहले टर्निंग का असर अापकी ब्रेस्ट पर पड़ता है। एेसी उम्र में ज्यादातर महिलाअों की ब्रेस्ट ढीले होने लगती है। इसका कारण है कि वह बाजार से सस्ती ब्रा खरीद कर पहनती हैं। इसलिए ऐसी गलती न करें। हमेशा अच्छी कंपनी की ब्रा ही पहनें।

 

- जम्पसूट

30 साल की उम्र के बाद हमारे शरीर में बहुत से बदलाव अाते है, जिससे हमारी फिगर पहले जैसी स्लिम और टाइट नहीं रहती। इसलिए जम्पसूट और फिटिंग वाली ड्रेस न पहनें क्योंकि आपके चेहरे पर लटकती झुर्रियों के साथ एेसी फिटिंग वाली ड्रेस अच्छी नहीं लगती।

 

- क्रॉप टॉप्स

आजकल लड़कियों में क्रॉप टॉप्स पहनने का चलन काफी चल रहा हैं। अगर आपने भी अपनी जवानी में ऐसे कपड़े पहने है तो अब न पहनें क्योंकि कि यह सब क्रॉप टॉप्स यंग पतली लड़कियों पर अच्छे लगतो हैं।

 

- मिनी स्कर्ट्स

अगर अापकी उम्र ज्यादा है तो अाप मिनी स्कर्ट्स न पहनें। आपको वही कपड़े पहने चाहिए जिसे पहन कर आप स्मार्ट दिखें अौर अाराम से चल-फिर सकें।

 

- ओवरसाइज्ड सनग्लासेस

आजकल हर कोई आंखों के घूप से बचाने के लिए ओवरसाइज्ड सनग्लासेस पहनते हैं। इसे लगाने से हम अपनी अांखों के धूप से निकलने वाली किरणों से बचा सकते हैंं। कुछ लोग इसे बिना वजह से भी इस्तेमाल करते हैं। पर आपको बता दें कि अगर आप पर यह अच्छी नहीं लगती तो इसे न पहनें। उम्र के हिसाब पर जो सनग्लासेस अापके चेहरे पर अच्छे लग रहें हो वही लें।

Advertising