लेक्मे फैशन वीक में समर कलैक्शन

Monday, Apr 04, 2016 - 02:16 PM (IST)

लेक्मे फैशन वीक समर रिसॉर्ट 2016 के चौथे दिन का आयोजन भी सेंट रिजस मुंबई में ही हुआ, जहां फैशन डिजाइनरों ने पेस्टल लहंगे से लेकर समर कलैक्शन पेश की। इस शो में फैशन डिजाइनर  अनीता डोंगरे, अमित अग्रवाल, अजय कुमार, पायल सिंघल, उर्वशी कौर, निष्का लुल्ला,  अनुश्री रेड्डी, जयंती रेड्डी ध्रुव कपूर, लिटल शिल्प आदि शामिल रहें।

 

1. अनिता डोंगरे

अनिता डोंगरे भारत के फेमस फैशन डिजाइनरों में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड की जानी- मानी सैलिब्रिटीज के लिए इंडियन ट्रैडीशनल कास्टयूम डिजाइन किए हैं। मूल रूप से राजस्थान से संबंध रखने अनीता का जन्म वेस्ट मुंबई के बांद्रा में हुआ, जहां वह पली-बड़ी।  मुंबई में एस.एन.डी.टी महिला विश्वविद्यालय के फैशन इंस्टीट्यूट में उन्होंने फैशन डिजाइन की पढ़ाई की। अनीता एनिमल एथिकल ट्रीटमेंट (पेटा) की सदस्य भी हैं। 

 

पिछली शाम लेक्मे फैशन वीक स्प्रिंग/समर 2016 में हुआ अनीता डोंगरे का शो किसी पार्टी से कम नहीं लग रहा था क्योंकि उनके शो के खूबसूरत सेट में तड़कता-भड़कता संगीत भी था और सितारों की महफिल भी और तो और उनके शो की शोस्टॉपर फन लविंग सोनाक्षी सिन्हा रहीं।

 

डोंगरे ने अपनी पसंदीदा जगह राजस्थान से इंस्पायर्ड अपनी कलैक्शन "लव नोट्स" की प्रदर्शनी की। बालीवुड की मशहूर हस्तियां जुही चावला, स्वरा भास्कर, मिनी माथुर, संगीता बिजलानी, कबीर खान, एक्टर शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत, सोनाक्षी मदर पुनम सिन्हा और ईशा कॉपीकर पति टिमी नारंग उनके शो में शामिल थे। 29 मार्च को शुरू हुए फैशन वीक में अनीता डोंगरे का शो अब तक का सबसे भव्य शो रहा। 

 

उनके शो में स्प्रिंग समर से मेल खाते गाने मेरा लॉंग गवाचा, आ जा रे मेरे दिल भर आ जा और कमली लगें जिसमें सिर्फ मॉडल्स ही नहीं ब्लकि दर्शकों ने भी खूब इंजवॉय किया। सोनाक्षी सिन्हा वाइट एम्ब्रायडरी वाली रॉयल ब्लू स्कर्ट और गोटा पट्टी वर्क वाली वाइट जैकेट चोली में बेहद खूबसूरत लग रही थी। उन्होंने डांस करते हुए रैंप वॉक की। मेल मॉडल्स वाइट बंधगला के साथ धोती और सलावर में प्रफैक्ट लुक में नजर आए। 

 

उनकी कलैक्शन में  हॉट पिंक, भूरा-हरा और कैंडी यैलो ब्राइट कलर देखने को मिलें। रेशम एम्ब्रायडरी में प्लाजो से लेकर स्कर्टस, लहंगा से लेकर अनारकली के डिजाइन्स पेश किए गए जो हर लड़की की वार्डरोब में शामिल होने चाहिए। सफेद रंग पर राजस्थानी डिजिटल कलर प्रिंट्स उभर कर सामने आ रहे थे।

 

2. अमित अग्रवाल 

फैशन डिजाइनर अमित अग्रवाल अपनी एस्थेटिक  और नयॉन कलर कलैक्शन के लिए जाने जाते हैं। लेक्मे फैशन वीक 2016 में अमित अग्रवाल ने अपनी मैग्मा कलैक्शन में एक्लेक्टिक आउटफिट पेश किए। नयॉन कलर में मॉडल रैंप वॉक करते हुए बेहद खूबसूरत नजर आई। उनकी कलैक्शन में झालर और फरील वर्क देखने को मिला,जिसमें आउटफिट को एक दूसरे के साथ छोटे छोटे टुकड़ों में जोड़ा गया हो।  वैसे उनकी आउटफिट कलैक्शन रोजाना वियर करने वाली तो नहीं हैं लेकिन रैड कार्पेट में ऐसी ड्रैसेज क्लासी लुक देती हैं। अगर आप भी किसी उत्कृष्ट फैशन की खोज में हैं तो यह कलैक्शन आपके लिए बेस्ट हैं।

 

3. पायल सिंघल

फैशन डिजाइनर पायल सिंघल अपने  ब्राइडल और इंडियन वियर कलैक्शन के लिए फेमस हैं। लेक्मे फैशन वीक में पायल सिंघल ने अपनी बाजार ब्राइड इन कलैक्शन पेश की, जिसकी शो स्टॉपर रही मोनिका डोगरा और शिबानी दांडेकर। पेशे से एक्टर और सिंगर मोनिका और शिबानी ने ट्रैडीशनल इंडियन लहंगा-चोली में एक साथ रैंपवॉक की। उनकी ये कलैक्शन भारतीय शाही महिलाओं से इंस्पायर्ड दिखी।

 

उनकी कलैक्शन में बॉक्सी क्रॉप टॉप्स, लहंगे के साथ बंदेऊ चोली, कुर्ते और सिंघल सिगनैचर चुड़ीदार स्कर्ट्स शामिल थी, जिसमें अनारी, स्लेटी ग्रे,  गुलाब क्वार्ट्ज, आइस्ड ब्लू कलर देखने को मिले, जिस पर जरदोजी, मुक्कैश और सलमा सितारा वर्क किया गया था।

 

4. अनुश्री रेड्डी

फैशन डिजाइनर अनुश्री रेड्डी ने लैक्मे फैशन वीक 2016 में अपनी मुगल इंडिया कलैक्शन पेश की। उनके शो की शोस्टॉपर श्रुति हसन रहीं। लाइड कलर के लहंगा चोली में वह बेहद खूबसूरत दिख रही थी। अनुश्री के डिजाइन्स में विंटेज फ्लोरल कलर देखने को मिलें।

 

5. निष्का लुल्ला

लेक्मे फैशन वीक में फैशन डिजाइनर निष्का लुल्ला समर कूल कलैक्शन देखने को मिली। मॉडल्स ने पेस्टल कलर आउटफिट में फ्लोरल प्रिंट्स ड्रैस में रैंप वॉक किया। गर्मियों में ऐसे आउटफिट्स काफी कंफर्टेबल रहते हैं। वेस्टर्न टच-अप वाली ड्रैसेज लड़कियों की काफी पसंद आती हैं। 

 

6. अजय कुमार

फैशन डिजाइनर अजय कुमार के शो में मेल मॉडल्स ने फ्लोरल आउटफिट में फ्लोरल छाता पकड़ कर रैंपवॉक किया जो काफी यूनिक स्टाइल में नजर आया। 

 

7. उर्वशी कौर

फैशन डिजाइनर उर्वशी कौर की तत्व कलैक्शन पेश की। गर्मियों के हिसाब से उनकी कलैक्शन कूल और कंफर्टेबल थी। मॉडल्स ने स्कर्ट्स , खादी जंपसूट पहनकर रैंपवॉक किया। इसी के साथ फुटवियर कलैक्शन भी काफी अच्छी दिखी।

 

8. सोनम एंड पारस मोदी 

एसवीए के फैशन डिजाइनर सोनम और पारस मोदी के शो स्टॉपर भूमि पेडनेकर रही। पेस्टल कलर में स्टोन वर्क लहंगे में वह काफी खूबसूरत लग रही थी। 

Advertising