ब्लू गाउन में दिखी प्रिंसेस केट बहुत ही खूबसूरत (देखें तस्वीरें)

Tuesday, Apr 12, 2016 - 12:56 PM (IST)

ब्रिटेन का शाही जोड़ा प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन पहली बार 10 अप्रैल को भारत दौरे पर पहुंची। ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज’ के नाम से प्रसिद्ध यह शाही परिवार का जोड़ा 11 अप्रैल को दिल्ली, 12 अप्रैल को असम और 13 अप्रैल को काजीरंग राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे। वहीं 14 अप्रैल को भारत को पड़ोसी देश भूटान के दौरे के बाद वह 16 अप्रैल को वापस ताजमहल का दौरा करेंगे। प्रिंस विलियम और केट 10 अप्रैल को मुंबई के ताज होटल पहुंचे, जहां उन्होंने 26/11 आंतकी हमले के शिकार लोगों को श्रृद्धांजलि दी।

 

रायल कपल प्रिंस विलियम और केट के इस दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध स्थापित करना है। जब वह मुंबई पहुंची तो उन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर एलेग्जेंडर मैकक्वीन की रैड शॉर्ट ड्रैस वियर की, जिसमें इंडियन इंस्पायर्ड ब्लैक और व्हाइट प्रिंट था। 7 दिन के भारत और भूटान के अपने दौरे पर आए प्रिंस विलियम और केट ने पहले दिन मुंबई के ताज होटल के अलावा, तीन गैर सरकारी संगठन, मैजिक बस, चाइल्डलाइन और डोरस्टैप में बच्चों के साथ क्रिकेट और फुटबाल खेला। उसके बाद मुंबई के प्रतिष्ठित मनोरंजन ओवल मैदान में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और पति के साथ क्रिकेट मैच खेलने का आनंद लिया।  केट ने फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे के द्वारा तैयार की गई जयपुर इंस्पायर्ड आउटफिट और न्यू वेज एस्पिड्रेल मानसून फ्लेयर फुटवियर पहनें। दोनों मुंबई के एेतिहासिक बाणगंगा सरोवर की यात्रा भी की।

 

उनके भव्य स्वागत के लिए शाम को रिसेप्शन पार्टी और डिनर का खास आयोजन किया गया, जहां जाने माने बिजनैसमेन और बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की। केट ने, ब्रिटिश के मशहूर फैशन डिजाइनर जेनी पकहम के इंडियन स्टाइल एम्ब्रायडरी वाले रॉयल ब्लू गाउन के साथ मेचिंग स्टॉन वाले आम्रपाली एयररिंग पहने दें। उनके स्वागत के लिए वहां शाहरूख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित पति नेने के साथ, आलिया भट्ट, जैकलिन फर्नांडिज, सोनम कपूर, अदीति राव हैदरी, हुम्मा कुरैशी, अर्जुन कपूर, करन जौहर, शिल्पा शैट्टी कुंद्रा, कनिका कपूर, अनिल कपूर, परिणीति चोपड़ा, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, सोफी चौधरी, पत्नी के साथ सचिन तेंदुलकर आदि नजर आए। वहीं शाहरूख वाइट एंड ब्लैक , अनिल, अर्जुन कपूर, सचिन तेंदुलकर ब्लैक सूट में प्रफैक्ट जैनटलमैन लुक में दिखाई दिए।

 

इस रंगीन शाम में सारी हिरोइन एक से एक बढ़िया डिजाइनर आउटफिट में नजर आई। परिणीति, सोफी, सोनम,आलिया, अदीति और हुम्मा, पेस्टल कलर की ड्रैस में नजर आई। आलिया ने लाइट कलर में एम्ब्रायडरी वर्क वाली फ्रॉक पहनी थी जिसमें वह बेहद क्यूट लग रही थी। ऐश्वर्या ने पेस्टल कलर औऱ माधुरी शिमरिंग व ग्रे कलर की नेटेड साड़ी के साथ स्लिवलेस ब्लाउड पहनें नजर आई। जैकलिन ने रैड एम्ब्रायडरी वर्क वाले लॉंग कटेट सूट के साथ पेस्टल प्लेन पलाजो वियर किया था। वहीं, शिल्पा शैट्टी फुल एम्ब्रायडरी वर्क वाले ब्लाउज के साथ पेस्टल शिमरिंग वाली साड़ी में बेहद खूबसूरत दिख रही थी। 

 

11 अप्रैल को वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां वह भारतीय मिल्ट्री योगदान और महात्मा  गांधी स्मृति का सम्मान करेंगे। उसके बाद दोनों ताजमहल की यात्रा के लिए रवाना होंगे, जहां 24 साल पहले प्रिंस विलियम की दिवगंत मां, राजकुमारी डायना ने यात्रा की थी।

Advertising