खुल गई रैडक्रॉस के रैन बसेरों की खोखली पोल

Monday, Jan 05, 2015 - 01:30 AM (IST)

फरीदबाद (मनोज मिश्र): रैड क्रॉस और रोटरी क्लब ने कहने को तो बेघरों के लिए पूरे फरीदाबाद में जगह-जगह रैन बसेरे बनाए और उसमें लोगों को ठंड से निजात दिलाने के लिए रजाई, गद्दे के साथ-साथ अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के दावे कर रहे हैं लेकिन बनाए गए रैन बसेरे की हालत जमीनी तौर पर कुछ और ही बयां कर रही है। हकीकत यह है कि वहां रह रहे लोगों के लिए रजाई-गद्दे तो दूर, जो तंबू लगाए गए है वह भी कुछ खास नहीं है, जिससे वहां रह रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रैड क्रॉस सोसाइटी और रोटरी क्लब की ओर से पूरे फरीदाबाद में कई जगह रैन बसेरा बनाया गया है। फरीदाबाद के रेलवे स्टेशन मोड़ पर रैड क्रॉस सोसाइटी और रोटरी क्लब की तरफ से रैन बसेरा तो बना दिया गया है लेकिन रैन बसेरे की हकीकत कुछ और ही है, यहां केवल नाम का ही रैन बसेरा है।

इस मोड़ से जैसे ही आप स्टेशन की तरफ जाएंगे वैसे ही एक बड़ा सा बोर्ड आप को लगा मिलेगा, जिसमें रेड-क्रॉस(रैन बसेरा) लिखा है। बोर्ड में यह भी लिखा है कि इस रैन बसेरा का संचालक रेड क्रॉस  सोसाइटी फरीदाबाद और रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कर रहा है। इन रैन बसेरों में 3 तंबू लगाए गए है, जिनमें किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है।

Advertising