''दिल धड़कने दो'' के साथ जोया अख्तर और रणवीर सिंह के जबरदस्त सहयोग को पूरे हुए शानदार 9 साल!

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 06:30 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  "दिल धड़कने दो" की रिलीज को नौ साल पूरे हो गए हैं, और यह सुपरस्टार रणवीर सिंह और डायरेक्टर जोया अख्तर के बीच की शानदार टीम वर्क पर नजर डालने का एक सही समय है। उन्होंने टीम वर्क करते हुए दो शानदार फिल्में बनाईं, जिन्होंने न सिर्फ कमर्शियल तौर से सफलता हासिल की बल्कि क्रिटिक्स द्वारा भी उन्हें खूब सराहना मिली। सिंह और अख्तर का साथ आना उनके काम में दिखता है, क्योंकि वे दोनों कहानी कहने के बॉलीवुड के पुराने तरीके से आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। वे ऐसे किरदार और कहानियाँ बनाते हैं, जो इमोशंस से भरी और असल होती हैं।

 

"दिल धड़कने दो", एक ऐसी फिल्म है जो एक अमीर लेकिन रिश्तों के मामले में उलझे हुए परिवार की कहानी को दर्शाती है। बता दें कि यह रणवीर सिंह और जोया अख्तर द्वारा साथ में किया गया पहला प्रोजेक्ट था। रणवीर सिंह का कबीर मेहरा वाला किरदार टिपिकल बॉलीवुड हीरो से बेहद अलग था। कबीर के अंदर के संघर्ष और कहानी के दौरान उसके बदलाव ने फिल्म को और ज्यादा कॉम्प्लेक्स बना दिया, और यही वह चीज है जो फिल्म को एक टिपिकल फैमिली ड्रामा से कहीं आगे ले जाती है। संवेदनशील और इमोशनल से भरा हुआ मेल कैरेक्टर को क्रिएट करने की ज़ोया की प्रतिभा कबीर के किरदार में साफ देखने मिली थी। कबीर की चुनौतियों को बारीकी के साथ स्क्रीन पर लाने की रणवीर सिंह के स्किल ने एक एक्टर के रूप में उनकी वर्सेटिलिटी और जबरदस्त टेलेंट को उजागर किया।

 

रणवीर सिंह और ज़ोया अख़्तर की टीमवर्क उनकी दूसरी फ़िल्म "गली बॉय" के साथ नए लेवल पर पहुंच गई। यह इंडियन सिनेमा में एक खास पल था, जिसने जेंडर और सोशल स्टेटस के बारे में रूढ़िवादिता को चुनौती दी।रणवीर सिंह का किरदार, मुराद धारावी की झुग्गियों से आया और हिप-हॉप स्टार बन गया। ज़ोया अख्तर की कहानी ने इस बात पर पूरा ध्यान रखा की मुराद की यात्रा सिर्फ़ मशहूर होने से कहीं बढ़कर हो। उनकी फिल्म की कहानी सामाजिक नियमों को चुनौती देने और चुनौतियों के बावजूद अपने जुनून का पीछा करने के बारे में थी। मुराद के रूप में रणवीर सिंह की एक्टिंग दमदार थी। उन्होंने फिल्म में एक ऐसे नौजवान की भावनाओं और सपनों को आगे लाने की कोशिश की है, जिसने अपनी स्थिति को सही करने की ठानी है। 

 

रणवीर सिंह के बारे में बात करते हुए, जोया अख्तर कहती हैं, "रणवीर के साथ मेरी गहरी दोस्ती है और मैं जानती हूं कि उनमें बहुत संवेदनशीलता है। इसलिए, मुझे इस बात को समझना आसान लगा। वह एक बेहतरीन एक्टर हैं और मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है जो वह नहीं कर सकते।"

 

जैसा कि हम "दिल धड़कने दो" के 9 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, हम इस टैलेंटेड जोड़ी से और ज्यादा शानदार सहयोग की भी उम्मीद कर रहे हैं, जो सिर्फ क्रिएटिव ही नहीं होती बल्कि दिल को छू लेने वाली भी होती है। बता दें कि वे अपनी फिल्मों से इंडियन सिनेमा को नया आकार देते आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News