ज़ी थिएटर प्रस्तुत करता है ''हर दिन नया नाटक,'' जो भारतीय रंगमंच के सबसे बेहतरीन नाटकों का दैनिक उत्सव है

Tuesday, Nov 01, 2022 - 12:59 PM (IST)

मुंबई। 2015 में आरम्भ हुई अपनी यात्रा के शुरुआती दिनों से लेकर अब तक, ज़ी थिएटर ने  भारतीय नाट्य कृतियों के निर्माण और प्रस्तुति  में खुद को एक अग्रणी रचनात्मक आवाज़ के रूप में स्थापित किया है। और अब  ज़ी थिएटर अपने दर्शकों के लिए हर  दिन एक नया नाटकीय खज़ाना  लाने की  अभूतपूर्व घोषणा कर रहा है। 30 दिनों में 30 नाटकों का शीर्षक 'हर दिन नया नाटक' है और यह दावत टाटा प्ले थिएटर पर हर रोज़ दोपहर 2 बजे और रात 8 बजे परोसी जाएगी। यह पेशकश भारत की विशाल और विविध थिएटर बिरादरी को नमन करने के अलावा  रंगमंच की सर्वश्रेष्ठ कहानियों और  समकालीन मुद्दों से जुड़े नाटकों  का उत्सव भी मनाएगी. इस अभियान में , दर्शक क्रमशः 'ब्लॉकबस्टर' और 'प्रीमियर' श्रेणियों  में पुराने पसंदीदा और  बिल्कुल नए, मूल नाटकों का आनंद लेंगे।'वीकेंड हाइलाइट्स' विशिष्ट विषयों पर आधारित कहानियों पर केंद्रित होगा, या विशेष अवसरों और त्योहारों को मनाने के लिए इस श्रेणी में कहानियां प्रस्तुत की जाएँगी. यह प्रसारण अन्य प्लेटफॉर्म जैसे एयरटेल थिएटर, डिश टीवी और डी2एच रंगमंच पर भी लाइव होगा।

'हर दिन नया ड्रामा' के बारे में बात करते हुए, शैलजा केजरीवाल, चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, स्पेशल प्रोजेक्ट्स, ZEEL, कहती हैं, "'30 दिन 30 नाटक'  दर्शकों को उनकी पसंद से भी कुछ अधिक  देने की हमारी प्रतिबद्धता से उपजा एक प्रयास है। ज़ी थिएटर में उनके द्वारा निवेश किए गए समय और संसाधनों की हम क़द्र करते हैं और इसलिए हम हमेशा सर्वश्रेष्ठ भारतीय थिएटर को और अधिक सुलभ बना कर उन तक पहुँचाने का   प्रयास करते हैं  और दर्शकों को वह देते हैं जो उन्हें पसंद है। हम  दैनिक मनोरंजन की अवधारणा को बदलना चाहते हैं और दर्शकों के घर तक रंगमंच की  उत्कृष्ट कृतियाँ पहुँचाना चाहते है. हमें  गर्व है कि दर्शक अब विशेष रूप से चुने गए ख़ास  टेलीप्ले प्रतिदिन देख सकेंगे।"

'प्रीमियर' श्रेणी के तहत नए टेलीप्ले जुड़ेंगे ज़ी थिएटर  के 90 से भी अधिक बहुचर्चित नाटकों के साथ  जबकि 'ब्लॉकबस्टर' श्रेणी के तहत, 'सर सर सरला' और 'चोखेर बाली' जैसी अमर कहानियों को प्रदर्शित किया जाएगा। पिछले कुछ वर्षों में ज़ी थिएटर ने प्रसिद्ध थिएटर दिग्गजों जैसे महेश दत्तानी, विजया मेहता, लिलेट दुबे, अतुल कुमार के अलावा पूर्वा  नरेश जैसे युवा रंगकर्मियों  के साथ भी भागीदारी की है. इन नाटकों में काम करने वाले सितारों में शामिल हैं  गजराज राव, मीता वशिष्ठ, आशुतोष राणा, वीरेंद्र सक्सेना, विक्रम गोखले, मोहन अगाशे, नंदिता दास, माहिरा खान और अहाना कुमरा जैसे प्रसिद्ध कलाकार।

Diksha Raghuwanshi

Advertising