Zahra S Khan ने सैकड़ों जानवरों को मारने की नामीबिया की क्रूर योजना की निंदा की

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 08:53 PM (IST)

मुंबईः ज़हरा एस खान, जो अपनी शानदार गायकी, आकर्षक ऑन-स्क्रीन उपस्थिति और जानवरों के अधिकारों के लिए अपने जुनून के लिए जानी जाती हैं, ने हाल ही में नामीबिया में हो रही एक विनाशकारी स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित किया है। वे शाकाहार और जानवरों के नैतिक उपचार के प्रति अपने दृढ़ संकल्प के लिए जानी जाती हैं और हमेशा असहाय जानवरों की सुरक्षा के लिए आवाज़ उठाती रही हैं।
PunjabKesari
ज़हरा ने अपने सोशल मीडिया पर नामीबिया में विनाशकारी स्थिति पर बात की, जहां नामीबिया की सरकार ने 700 से अधिक जंगली जानवरों को मारने की योजना बनाई है, जिसमें 83 हाथी, 30 दरियाई घोड़े, 300 ज़ेब्रा, 100 नीले वाइल्डबीस्ट, 50 इम्पाला और 100 एलैंड हिरण शामिल हैं। यह निर्णय देश में सदी की सबसे भयंकर सूखे के बीच स्थानीय समुदायों के लिए मांस उपलब्ध कराने के लिए लिया गया है। ज़हरा एस खान ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए लिखा - "@vantara कृपया इन्हें बचा सकें तो बचाएं। यह क्रूरता सोच से परे है!"

गुजरात स्थित वन्यजीव संरक्षण और पुनर्वास केंद्र वंतारा, जिसे अनंत अंबानी द्वारा संचालित किया जाता है, ने ज़हरा एस खान के इस प्रयास की सराहना की और जवाब में कहा, “हमसे संपर्क करने के लिए धन्यवाद। हमारी टीम नामीबिया के अधिकारियों के साथ मिलकर इन दुखद घटनाओं को रोकने के लिए तुरंत समाधान खोजने पर काम कर रही है। हम अधिक से अधिक जानवरों की जान बचाने के अपने मूल सिद्धांत के प्रति समर्पित हैं। हम आपके इन असहाय जीवों के प्रति लगातार जागरूकता के प्रयासों की सराहना करते हैं।”
PunjabKesari
वंतारा के इस जवाब पर ज़हरा एस खान ने भावुक होकर एक कहानी साझा की और लिखा - “धन्यवाद @vantara, आपका समर्थन बहुत मायने रखता है। यह जरूरी है कि हर व्यक्ति इस अपराध के खिलाफ खड़ा हो, जो शब्दों से परे क्रूर है, और आप लोगों का इस स्थिति में साथ देना आपकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। आपकी इस नेक आवाज़ के लिए धन्यवाद। ज़हरा एस खान की जानवरों के प्रति निष्ठा उनके दयालु स्वभाव का प्रमाण है। नामीबिया के वन्यजीवों की रक्षा के लिए अपनी प्रभावशाली आवाज़ का इस्तेमाल कर, उन्होंने दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News