Happy Birthday Sunny Deol: छोटे भाई बॉबी देओल ने, सनी देओल को इंस्टाग्राम पर दी जन्मदिन की बधाई

Wednesday, Oct 19, 2022 - 01:42 PM (IST)

मुंबई। 90 के दशक के मशहूर अभिनेता सनी देओल 19 अक्टूबर को अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। सनी देओल का जन्म पंजाब के लुधियाना में स्थित साहनेवाल में एक पंजाबी जाट परिवार धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर हुआ था। धर्मेंद्र के फिल्म इंडस्ट्री में एंटर होने के बाद से उनका परिवार पंजाब से मुंबई आकर रहने लगा था। पिता के बाद सनी ने भी फिल्मी दुनिाया में कदम रखा और आज वे अपने मशहूर डायलॉग्स से जाना जाते है। इस खास मौके पर फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियों सनी देओल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रही हैं। उनके छोटे भाई बॉबी देओल और करीबी दोस्त चंकी पांडे ने भी सोशल मीडिया के जरिए सनी को जन्मदिन की बधाई दी।

बॉबी ने अपने इंस्टाग्राम पर देर रात को सनी के साथ एक फोटो शेयर कर बड़े भाई को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘आई लव यू भैया जन्मदिन मुबारक हो’। वहीं अभिनेता चंकी पांडे ने भी सनी देओल को इंस्टाग्राम पर बर्थडे विश किया। चंकी पांडे ने बॉबी देओल की पोस्ट पर कमेंट कर लिखा, 'हैप्पी हैप्पी बर्थडे सनी डियर’।

19 अक्टूबर को 1965 को धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर बड़े बेटे का जन्म हुआ। नाम अजय सिंह देओल रखा था लेकिन प्यार से उन्हें सनी बुलाने लगे। ये नाम इतना फेमस हुआ कि सभी अजय सिंह देओल को सनी देओल पुकारने लगे। बॉलीवुड में भी उन्होंने सनी के नाम से ही एंट्री मारी। सनी देओल ने 1983 में फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को गदर एक प्रेम कथा, इंडियन, घायल, घातक, बॉर्डर, बेताब जैसी सुपरहिट फिल्में दी।

बॉलीवुड में शानदार काम करने के बाद अभिनेता ने राजनीति में कदम रखा। एक्टर के पर्सनल लाइफ की बात करे तों सनी ने साल 1984 में एनआरआई लड़की पूजा से शादी रचाई थी। इस कपल के दो बेटे है। करन देओल और राजवीर देओल।

 

Diksha Raghuwanshi

Advertising