आप जो करेंगे वह किसी न किसी तरह आपके साथ भी होगा, यही है ‘कर्मा कॉलिंग’

Wednesday, Jan 17, 2024 - 11:52 AM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 'के.जी.एफ.-2' में अपने दमदार अभिनय से होश उड़ाने वाली रवीना टंडन एक बार फिर लोगों को हैरान करने के लिए तैयार है। एक्ट्रैस नए साल के मौके पर नई सीरीज और नया अवतार लेकर ओ.टी.टी. प्लेटफॉर्म पर लौटी हैं। हम बात कर रहे हैं रवीना टंडन की नई वैब सीरीज 'कर्मा कॉलिंग' की। इस सीरीज में रवीना टंडन इंद्राणी कोठारी का किरदार निभा रही हैं, जिसकी शादी एक करोड़पति बिजनेसमैन से होती है। सीरीज में इंद्राणी कोठारी का मानना है कि सक्सेस पाने के लिए कोई रूल नहीं होते। सीरीज को लेकर रवीना टंडन और डायरैक्टर रुचि नारायण ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश:

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 'के.जी.एफ.-2' में अपने दमदार अभिनय से होश उड़ाने वाली रवीना टंडन एक बार फिर लोगों को हैरान करने के लिए तैयार है। एक्ट्रैस नए साल के मौके पर नई सीरीज और नया अवतार लेकर ओ.टी.टी. प्लेटफॉर्म पर लौटी हैं। हम बात कर रहे हैं रवीना टंडन की नई वैब सीरीज 'कर्मा कॉलिंग' की। इस सीरीज में रवीना टंडन इंद्राणी कोठारी का किरदार निभा रही हैं, जिसकी शादी एक करोड़पति बिजनेसमैन से होती है। सीरीज में इंद्राणी कोठारी का मानना है कि सक्सेस पाने के लिए कोई रूल नहीं होते। सीरीज को लेकर रवीना टंडन और डायरैक्टर रुचि नारायण ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश:

रवीना टंडन

Q.  नई पीढ़ी की अभिनेत्रियों को 90 के दशक की अभिनेत्रियां अच्छा काम्पटिशन दे रहीं हैं। इस पर आप क्या कहना चाहेंगी ? 
-आपका काम करने का अनुभव आपकी क्षमताओं, स्किल को और बढ़ाता है, लेकिन मैं यह भी कहूंगी कि आज कल की जो नई पीढ़ी की अभिनेत्रियां हैं, वह अपने शुरूआती दौर में ही बहुत अच्छा कर रही हैं। हमारे समय में हम पहली से लेकर 25वीं फिल्म पर जाकर परफैक्ट अभिनय कर पाते थे, लेकिन आज जो हिरोइन हैं, वो अपनी 5वीं फिल्म तक ही परफैक्ट हो जाती हैं। 

Q.  एक महिला निर्देशक और पुरुष निर्देशक के साथ काम करने में क्या कोई अंतर है? 
-मैंने पहली बार कल्पना लाजमी के साथ दमन में काम किया था। अब मैं रुचि नारायण के साथ काम कर रही हूं, जो मेरी अच्छी दोस्त भी हैं। मैं कहना चाहूंगी कि महिला निदर्शेक के साथ काम करना थोड़ा ज्यादा कम्फर्ट जोन फील कराता है, क्योंकि जैसे मैन टू मैन बॉन्डिग होती है, वैसे ही एक महिला भी एक महिला के साथ हर तरह से जुड़ पाती है। उनके साथ एक इमोशनल बॉन्ड हो जाता है।  

Q.  90 के दशक की कई एक्ट्रैस हैं जो ग्लैमर और एक्टिंग दोनों का फुल पैकेज हैं। शायद इसलिए ही आज भी इतना अच्छा कम्पटिशन दे रहीं हैं ? 
-मुझे लगता है कि हमारी इंडस्ट्री में सबके लिए जगह है। ऐसा नहीं है कि कोई एक ही रूल करेगा। आज कोई भी प्लेटफार्म हो ओ.टी.टी., सिनेमा, फिल्में, जिनमें  हर तरह के कलाकार के लिए जगह है, जो आपने काम के प्रति मेहनती, टैलेंटेड और ईमानदार है, तो उन्हें कोई रोक नही सकता है।  

Q. कर्मा कॉलिंग में एक लाइन है what goes around comes around आप इस पर कितना विश्वास करती हैं? 
-मैं पूरी तरह कर्म और धर्म पर विश्वास करती हूं। मेरा इस बात पर पूरा भरोसा है कि जो आप करेंगे वह किसी न किसी तरह आपके साथ भी होगा, वो घूमकर आपके पास भी आएगा। कर्म को लेकर मेरा मजबूत भरोसा है।

 

 रुचि नारायण 

Q. हजारों ख्वाहिशें ऐसी, के समय ही आपने सोच लिया था कि आपको रवीना के साथ काम करना है या बाद में? 
-जब मैंने रिवैंज बाई ऐ.बी.सी. स्टूडियो देखी, उसी समय मैंने सोच लिया था कि ये शो भारतीय दर्शकों के लिए बनाना चाहिए, क्योंकि यह एक अच्छा विषय है, जिसे लेकर मुझे भारत में काम करना ही है। रवीना टंडन से अच्छा ये किरदार कोई नहीं कर सकता था, क्योंकि इनके पास ये पॉवर है कि ये किसी किरदार को पूरी तरह भारतीय अंदाज में ढाल सकती हैं और इस भूमिका के लिए जो अहम चीजें हैं, वो रवीना बेहतरीन तरीके से कर सकती थी। इसलिए मुझे रवीना को तो चुनना ही था।

Q. एक हॉलीवुड शो को भारतीय दर्शकों के अनुसार तैयार करने में आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा?    
-इस शो को भारतीय दर्शकों के अनुकूल बनाना ही चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि ये भाषा से परे था। इसमें भारतीय संस्कृति, विचार, विविधता और हमारे रिश्ते निभाने का ढंग, यह सब हमें इस शो में डालना था और दोनों में ही काफी विभिन्नताएं हैं। मैं यह भी सोचती हूं कि यह बहुत दिलचस्प था कि लोग आपको आपके गलैमर के लिए जानते हैं और फिर उन्हें ये साबित करना कि एक कलाकार को कई तरह के रोल करने पड़ते हैं और उसमें उनका ग्लैमर और एक्टिंग दोनों दिखते हैं। इंद्राणी कोठारी भी एक ऐसा ही किरदार है, जिसे रवीना ने बेहतरीन ढंग से निभाया है।

Jyotsna Rawat

Advertising