विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कश्मीर पर बहस के लिए ऑक्सफोर्ड यूनियन का निमंत्रण किया अस्वीकार

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विवेक रंजन अगेनहोत्री एक ऐसे फिल्ममेकर हैं जिन्हें अपनी फिल्मों के जरिए मजबूत प्रभाव डालने के लिए जाना जाता है। वह एक ऐसे फिल्म डायरेक्टर हैं, जो की फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जीवन में भी सामाजिक मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं। यह उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से साफ है, जिसमें उन्होंने कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को उजागर किया था। इस फिल्म ने लाखों लोगों को प्रभावित किया और दुनिया भर का ध्यान अपनी तरफ खींचा, जिससे विवेक को उनके बेहतरीन काम के लिए काफी सराहना भी मिली।

 

फिल्म मेकर की मान्यता तब और बढ़ गई जब उन्हें ऑक्सफोर्ड यूनियन द्वारा कश्मीर पर चर्चा के लिए बुलाया गया। हालांकि, उन्होंने इस विषय को भारत और कश्मीर के खिलाफ मानते हुए उस आमंत्रण को अस्वीकार कर  दिया है। कश्मीर पर बहस के लिए ऑक्सफोर्ड यूनियन के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर अपना अस्वीकृति पत्र साझा करते हुए लिखा है:

"महत्वपूर्ण:

मुझे प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनियन द्वारा कश्मीर पर बहस के लिए आमंत्रित किया गया था। मुझे विषय आपत्तिजनक, भारत विरोधी और कश्मीर विरोधी लगा। सिद्धांत रूप से, मैंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। PFA ​ मेरा अस्वीकृति पत्र।" 

देश भर में तारीफ और प्यार पाने के बाद, विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी अगली फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' के साथ दर्शकों को एक और प्रभावशाली सफर पर ले जाने के लिए तैयार हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद, जाने-माने प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल ने एक बार फिर विवेक रंजन अग्निहोत्री के साथ हाथ मिलाया है। इस बार, उनके प्रोडक्शन बैनर अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के तहत, वे 'द दिल्ली फाइल्स' पर काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News