विकास खन्ना की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘बेयरफुट एम्प्रेस’ हुई रिलीज, जाने फिल्म देखने के कारण

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 04:41 PM (IST)

मुंबई। मिशेलिन स्टार शेफ, लेखक, फिल्म निर्माता और मानवतावादी विकास खन्ना अपनी डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बेयरफुट एम्प्रेस के आज रिलीज होने से सभी उत्साहित हैं। हाँ! द लास्ट कलर के बाद से, मिशेलिन स्टार के प्रशंसक उनके फिर से कहानीकार बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और वह यहां हैं। बेयरफुट एम्प्रेस, केरल की महान शख्सियत, 96 वर्षीय कार्तियानी अम्मा पर एक वृत्तचित्र है, जिन्होंने शिक्षा के अपने सपने का पीछा किया। आज, जब लघु फिल्म रिलीज़ हो रही है, तो यहां 5 कारण बताए गए हैं कि क्यों आपको इस प्रेरक कहानी को देखने से चूकना नहीं चाहिए।

  • मानव हित की कहानियों के लिए विकास का जुनून: विकास खन्ना अपनी सच्ची भावना से एक ऑलराउंडर हैं। खाना पकाने से लेकर लेखन और निर्देशन तक, 51 वर्षीय ने अलग-अलग टोपियां पूरी पूर्णता के साथ पहनी हैं। जबकि उनका व्यक्तिगत मिशन वैश्विक स्तर पर भारतीय भोजन को ऊपर उठाना है, जो लोग विकास को करीब से जानते हैं, वे मानव हित की कहानियों के लिए उनके जुनून को जानते हैं। वह एक सच्चे मानवतावादी हैं और हमेशा ऐसी कहानियों की तलाश में रहते हैं जो सामाजिक रूप से प्रभाव डालती हों। विकास की पहली फीचर फिल्म, द लास्ट कलर को भारी पुरस्कार मिला था और इसे अपार प्रशंसा मिली थी, और अब बेयरफुट एम्प्रेस के साथ, उनका उद्देश्य लोगों को अपने सपनों को नहीं छोड़ने के लिए प्रेरित करना है!
  • सच्ची, प्रामाणिक कहानी: बेयरफुट एम्प्रेस एक वृत्तचित्र है जो कार्तियानी अम्मा की प्रेरक कहानी को बयान करती है। इसमें अटूट दृढ़ संकल्प और लड़ाई की भावना को दर्शाया गया है क्योंकि वह 96 साल की उम्र में शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए अपने पैरों को मजबूती से रखती है। डॉक्यूमेंट्री में उसकी यात्रा, संघर्ष और सपने देखने की कोई समाप्ति तिथि नहीं है! कार्तियानी अम्मा अपनी पेंसिल के स्ट्रोक से अगली पीढ़ी को प्रेरित करेंगी
  • सभी सपने देखने वालों के लिए एक सम्मान: साहस, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता की कहानी, बेयरफुट एम्प्रेस सभी को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रेरित और प्रेरित करेगी। चूंकि कहानी बालिका शिक्षा के बारे में बातचीत करती है, इसलिए यह दुनिया भर की युवा महिलाओं और लड़कियों को शिक्षा हासिल करने और लंबे समय में आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
  • अम्मा आपको आपकी अपनी दादी की याद दिलाएंगी और यहां आपके लिए उनके पास वापस जाने और उनके किसी भी अनकहे सपने को पूरा करने की कोशिश करने का एक कारण है।
  • आपको 16 मिनट से कम समय के लिए प्रेरित करता है: अन्य परियोजनाओं के विपरीत, बेयरफुट एम्प्रेस 16 मिनट के रन टाइम के साथ एक छोटा शीर्षक है। यह एक दिलकश कहानी है, भावनाओं से भरी हुई है और अम्मा की यात्रा के साथ उस छोटी अवधि के भीतर लोगों को प्रेरित करने का लक्ष्य रखती है।

यदि इन सभी कारणों के बाद भी आप अपने जीवन के 16 मिनट बेयरफुट एम्प्रेस को देखने के लिए अनिच्छुक हैं, तो विकास खन्ना को सुनें - "अम्मा भगवान के अपने देश से आई हैं और उन्होंने न केवल मेरा बल्कि पूरे देश का दिल जीत लिया है। अम्मा जैसी महिलाओं को अक्सर सुर्खियां नहीं मिलती हैं। यह एक भारतीय कहानी है और मुझे खुशी है कि इस कहानी की जड़ें पूरी दुनिया में इसकी सराहना की जाएगी। तो चलिए उनका और उनके जैसे अन्य लोगों का समर्थन करते हैं ताकि उन्हें आगे बढ़ने और उनके सपनों को हासिल करने में मदद मिल सके।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News