विद्या बालन को प्रारंभिक कैंसर जांच के लिए चलाए जा रहे अभियान की राष्ट्रीय एंबेसडर नियुक्त किया गया है

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 09:59 PM (IST)

मुंबईः भारतीय अभिनेत्री विद्या बालन को फेडरल बैंक होरमिस मेमोरियल फाउंडेशन और न्यूज़ 18 नेटवर्क द्वारा ‘संजीवनी: यूनाइटेड अगेंस्ट कैंसर’ कार्यक्रम के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय एंबेसडर नियुक्त किया गया है, जिसमें टाटा ट्रस्ट्स ज्ञान साझेदार के रूप में शामिल हैं। इस अभियान #TimeNikaaleinScreenKarein के तहत एक सार्वजनिक सेवा संदेश के माध्यम से विद्या बालन लोगों से अपील करती हैं कि वे कैंसर की समय से जांच करवाने के लिए समय निकालें। इस अभियान का उद्देश्य शुरुआती कैंसर स्क्रीनिंग के प्रति लोगों के रवैये में बदलाव लाना है और जागरूकता फैलाना है। कैंसर दुनिया भर में मृत्यु के सबसे सामान्य कारणों में से एक है, लेकिन प्रारंभिक जांच द्वारा इसे पहले से रोकना और निदान करना आसान हो सकता है।

विद्या बालन ने कहा, "स्क्रीनिंग एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो लक्षणों के प्रकट होने से पहले कैंसर का पता लगाने में मदद करती है। इस कार्यक्रम के जरिए, मैं लोगों से कैंसर स्क्रीनिंग को लेकर फैली भ्रांतियों और गलत धारणाओं को खत्म करने की कोशिश करूंगी और लोगों को नियमित जांच करवाने के लिए प्रेरित करूंगी।"

फेडरल बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, एमवीएस मूर्ति ने कहा, "हमारा उद्देश्य नियमित परीक्षण और प्रारंभिक निदान के महत्व को बढ़ावा देना है। संजीवनी कार्यक्रम का लक्ष्य कैंसर जागरूकता बढ़ाना और रोगियों की मदद करना है।" टाटा ट्रस्ट्स की ब्रांड और मार्केटिंग हेड, दीपशिखा गोयल सुरेंद्रन ने कहा, "कैंसर देखभाल में अग्रणी होने के नाते, हम शुरुआती पहचान और नियमित स्क्रीनिंग को बढ़ावा देने के लिए हमेशा प्रयासरत हैं। विद्या बालन के इस अभियान से जुड़ने से हम उम्मीद करते हैं कि यह संदेश पूरे भारत में लोगों तक पहुंचेगा और जीवन बचाएगा।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News