Bawaal Review: इंसान की आंतरिक जंग उजागर करती है Bawaal, वरुण और जान्हवी ने मचाया धमाल

Friday, Jul 21, 2023 - 09:48 AM (IST)

वेबसीरीज- बवाल (Bawaal)
निर्देशक- नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari)

स्टारकास्ट - वरुण धवन (Varun dhawan ), जान्हवी कपूर (Janhvi kapoor)
रेटिंग - 4
OTT- एमेजॉन प्राइम वीडियो

Bawaal:
वर्ल्ड वार-2 की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म बवाल 21 जुलाई को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रीलीज हो गई है। रोमांटिक ड्रामा से भरपूर एक्शन जॉनर की इस फिल्म में वरुण धवन और जान्हवी कपूर की जोड़ी पहली बार धमाल मचाने जा रही है, जिसका इंतजार दर्शक लंबे समय से कर रहे हैं। दोनों युवा कलाकार मौजूदा दौर के कलाकार हैं, जिन्हें युवा पीढ़ी भी देखना पसंद करती है। हिटलर और वर्ल्ड वार-2 के रेफ्रेंस भी इस मूवी में बीच-बीच में दिखाए गए हैं, जो फिल्म के साथ एक जुड़ाव को दर्शाते हैं।

कहानी
एक साधारण एक्शन रोमांस ड्रामा मूवी की तरह यह फिल्म ऋषि (वरूण धवन) और नताशा (जान्हवी कपूर) के संबंधों को दर्शाती है। नताशा एक गंभीर स्वभाव वाली हाई क्लास से ताल्लुक रखने वाली लड़की है। वहीं, ऋषि मध्यवर्गीय परिवार से है, जो इतिहास का अध्यापक है और मस्तमौला, बेख्याल और बेपरवाह इंसान है। वह अपने शहर में काफी लोकप्रिय है। अलग-अलग वर्ग से ताल्लुक रखने वाले ऋषि और नताशा को एकदूसरे से इश्क हो जाता है और फिर शादी। शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए यूरोप चले जाते हैं और फिर दोनों के रिश्तों में मुसीबतें आनी शुरू हो जाती हैं और दूरियां बढ़ने लगती हैं। दोंनों कैसे इन मुसीबतों का सामना करेंगे। क्या दोनों फिर से अपने संबंधों को ठीक करने में कामयाब होंगे। क्या उनकी शादी सफल होगी या असफल साबित होगी। हिटलर और वर्ल्ड वार-2 का रेफ्रेंस कैसे के साथ दोनों को किस तरह जोड़ा जाता है, यह सब देखने के लिए आपको 'बवाल' फिल्म देखनी होगी, जो एमेजॉन प्राइम वीडियो पर 21 जुलाई से स्ट्रीम हो रही है।

एक्टिंग
एक लापरवाह और मस्तमौला इंसान के रूप में वरुण धवन ने शानदार अभिनय किया है। उनका किरदार ऐसा है, जिससे मोहल्ले का हर बच्चा और बड़ा प्रभावित होगा। वरुण ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है और फिल्म को एक ताजगी भी प्रदान की है। फिल्म में कई जगह उन्होंने गुसैल और भावुक सीन भी दिए हैं, जो उनके शानदार अभिनय को दर्शाते हैं। उनके सामने जान्हवी कपूर ने भी शानदार अभिनय किया है। वरुण के साथ उनकी कैमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आने वाली है। वरुण के साथ उन्होंने शानदार रोमांटिक सीन दिए हैं। वहीं, इमोशनल सीन्स के साथ भी पूरा न्याय किया है। अभिनय में हाव-भावों की जो शानदार अभिव्यक्ति उन्होंने इस फिल्म में दी है, वो निश्चय ही उन्हें कलाकारों की अग्रणी पंक्ति में लाती है।

निर्देशन
नितेश तिवारी द्वारा लिखी इस फिल्म का निर्देशन भी खुद उन्होंने ही किया है, जो यह बात साफ-साफ बताती है कि जो कहानी उनके मन में थी, उन्होंने उसे ज्यों का त्यों स्क्रीन पर उतारा है। वे अनुभवी निर्देशक हैं, जो न केवल अपना काम बखूबी जानते हैं बल्कि बड़े से बड़े और छोट से छोटे कलाकार से भी बेहतरीन काम लेना जानते हैं। देश-विदेश के सीन उन्होंने शानदार ढंग से शूट किए हैं। बैकड्रॉप में वर्ल्ड वार-2 के दृश्य उन्होंने जिस तरह इस फिल्म में दिखाए हैं, वो उन्हें जीनीयस की कैटेगरी में खड़ा करते हैं। फिल्म का संगीत भी अच्छा है। तनिश्क बागची और मिथुन द्वारा संगीतबद्ध और अरिजीत सिंह और विशाल मिश्रा द्वारा गाए कई गीत पहले से ही चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे हैं।

Jyotsna Rawat

Advertising