रिजेक्शन आएंगे पर रुकना नहीं है आगे बढ़ते रहना है: उर्फी जावेद

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपने यूनीक फैशन से फेमस उर्फी जावेद आज एक मशहूर डिजीटल स्टार बन गई हैं। उनकी नई सीरीज फॉलो कर लो यार अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में उर्फी ने अपनी संघर्ष भरी जिंदगी को दिखाया है। इसमें खुद उर्फी जावेद मेन लीड हैं सीरीज में उनके साथ उनकी मां और बहने भी नजर आती हैं। उन्होंने इस सीरीज में हर उस पहलू को दिखाया जो एक रुढ़ीवादी परिवार से आने वाली लड़की के जीवन में होता है। 23 अगस्त से प्राइम वीडियो पर चल रही ये सारीज पूरे 9 एपिसोड्स की है। 'फॉलो कर लो यार' सीरीज के बारे में उर्फी जावेद ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...


सवाल- इस सीरीज की शुरुआत कैसे हुई?
इसके लिए मुझे अमेजन ने 2 साल पहले अप्रोच किया था। दो साल पहले तक ये एक शुरुआती आइडिया था फिर होते होते इसे एक साल लग गया। एक साल के बाद प्रोडक्शन इसकी तैयारी में लग गया। उसके बाद हमने 6 महीने पहले शूट किया। तो बस कुछ ऐसी ही थी इसकी शुरुआत। 

सवाल - इस शो के बाद आप अपने प्रति किस तरह का बदलाव चाहती हो? 
इस शो के बाद मैं यही चाहती हूं लोग मुझे थोड़ा सीरियस लेना शुरु कर दें और थोड़ी सी इज्जत मिले मुझे। इसके अलावा मैं एक बिजनेस वुमन भी बनना चाहती हूं। तो शायद ये शो मुझे मेरे सफर में मदद करेगा और वो जर्नी मुझे इस शो में मदद करेगी। मुझे ऐसा लगता है आपस में दोनों को सपोर्ट मिल जाएगा। 

सवाल - इस शो में काम करने के बाद क्या अभी आप किसी प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं?
सच बताऊं तो मेरे पास इतने ऑफर हैं नहीं लेकिन अगर मुझे मिलते है तो मैं जरुर करना चाहूंगी। फॉलो करलो यार मेरी पहली प्राथमिकता होगी अगर मैं कोई शो भी करुंगी तो मैं उसे भी अपनी इस सीरीज में कवर करुंगी। 

सवाल - बिग बॉस ओटीटी सीजन 1 के लंबे समय बाद आपने यूनिक फैशन के साथ वापसी की तो इतना समय क्यों लगा? 
बिग बॉस के बाद मैं बीच में गायब इसलिए थी क्योंकि मेरे पास आइडियाज नहीं थे तो कभी कभी हो जाता है आपके पास आइडियाज नहीं होते हैं। तो मैंने 2-3 महिने का ब्रेक लिया और आइडियाज पर काम किया। मैं देख रही थी कि मैं क्या कर सकती हूं और क्या नहीं कर सकती हूं तो मुझे थोड़ा समय लगा।

सवाल - इस शो में मेंटल हैल्थ के बारे में भी बात हुई है तो आप इसे कैसे बैलेंस करती हैं? 
मैं सच बताऊं तो मैं बैलेंस नहीं करती हूं मेरे लिए तो सिर्फ काम ही काम है। इस शो को मैंने 100 %दिया है। इसी चक्कर में मैंने थेरेपी सेशन शुरु किया है तो आप थेरेपी सैशन भी देख सकते हो क्योंकि मुझे लगता है बात करना बहुत जरुरी है। थेरेपी में वो आपको कोई दवाई नहीं देंगे, बात करके ही आप खुदको हल्का कर सकते हो जिससे आपको बेहतर लगता है और अगर बातचीत करके लगा कि आपको कोई दिक्कत है तो थरेपिस्ट आपको बताएगा। 

सवाल - इस शो को देखने के बाद क्या लोगों की सोच में आपके लिए कुछ बदलाव आएगा?
मैंने कभी इतना सोचा नहीं है कि कोई बदलाव आए या ना आए। पर मैं खुश हूं कि मैं लखनऊ को प्रजेंट कर रही हूं। भले ही मेरी इतनी यादे नहीं हैं लेकिन मैं लखनऊ से बहुत प्यार करती हूं। मुझे लखनऊ का खाना बहुत पसंद है। लखनऊ का चैप्टर दिखाना भी सीरीज में जरुरी लगा।

सवाल - इस शो के लिए आपको कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है?
अभी तो मेरा शो टीवी शोज में नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है और ओवर ऑल नंबर 5 पर चल रहा है तो इसे नंबर 1 बनाना है और कम से कम 1 साल तक नंबर 1 रहे। मैं तो चाहूंगी कि जब तक सीजन 2 ना आ जाए वो नंबर 1 पर ट्रेंड करे। 

सवाल - जो लोग फिल्म इंडस्ट्री के बाहर से एक्टर बनने आते हैं उन्हें क्या टिप्स देंगी? 
मुझे नहीं लगता मैं सही इंसान हूं इसके लिए क्योंकि मैं भी एक्टर बनने आई थी पर मैं नहीं बन पाई। लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि अगर आप एक्टर बनने आ रहे हो तो उस पर फोकस करो। अपनी कला पर काम करो खुद को फिट रखना जरुरी है और सबसे अहम ये है कि कभी हार नहीं माननी चाहिए। रिजेक्शन आएंगे पर आपको रुकना नहीं है आगे बढ़ते रहना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News