द रिंग्स ऑफ़ पावर सीज़न फिनाले रिव्यू: उम्मीद थोड़ा कम रोमांचकारी है कंक्लूजन

Tuesday, Oct 18, 2022 - 04:32 PM (IST)

द रिंग्स ऑफ पावर
निर्देशक: वेन चे यिप 
कास्ट: मॉर्फिड क्लार्क, चार्ली विकर्स, और मार्केला कवेनघो
शैली: फंतासी 
भाषा: इंग्लिश 
प्लेटफार्म: अमेज़न प्राइम वीडियो
स्टार : 3.5 ⭐️ 

 

द रिंग्स ऑफ पावर के पहले सीज़न का सीज़न फिनाले सामने आ गया है, हालांकि यह अच्छी तरह से बनाए जाने के बावजूद, इसका रोमांचकारी कंक्लूजन नहीं है जिसकी शायद हम उम्मीद कर रहे थे और न ही यह बुरा है, कहा जा सकता है कि यह बाकी सीज़न की तरह ही कहीं बीच में है।

टॉल्किन की विद्या के साथ तेज और ढीले खेलने के बावजूद पहला सीज़न मजेदार था, क्योंकि इसके शुरुआत में बहुत सी शानदार चीजों को होते हुए देखा गया था, जिसने आखिर तक हमें कुछ अच्छा दिखाने का वादा किया था, जो असल में संतोषजनक नहीं है।

हमें आखिरकार सौरोन की असली पहचान का पता चला। यह एक अच्छा मोड़ था, लेकिन चीजों को अभी भी आप एक मील दूर देखते हैं क्योंकि एपिसोड में गैलाड्रियल को अचानक अहसास होने के बजाय धीरे-धीरे अपनी गलती का एहसास होने में समय लगता है।

इस तरह से यह जो एक फाइनल एपिसोड है और उसे अच्छी तरह से ना लिखा और ना ही डायरेक्ट किया गया था, जो बेहतर हो सकता था।

अजनबी की असली पहचान भी सामने आती है और उस एपिसोड में सबसे अच्छे एक्शन सीन्स में से एक की ओर हम जाते हैं, जहां वह हार्फूट्स की रक्षा के लिए ट्राओ ऑफ़ नोमड्स से मुकाबला करता है।

इस कड़ी के लिए एक्टिंग, विजुअल इफेक्ट्स और सिनेमेटोग्राफी कमाल के थे और वे अभी भी शो का मुख्य आकर्षण हैं।

हालांकि, एपिसोड के साथ समस्या यह है कि पूरे सीज़न में यह ज्यादातर अगले सीज़न के लिए सेट अप जैसा लगता है, और जबकि यह किसी भी सक्सेसफुल सीरीज़ के पहले सीज़न के लक्ष्यों में से एक होना चाहिए, यह सिर्फ एक नहीं होना चाहिए।

एपिसोड का अंत सौरोन के मोर्डोर में पहुंचने और एल्वेस पावर की अंगूठी बनाने के साथ होता है। इससे यह साफ़ है कि अगले सीज़न में सौरोन बौनों और मनुष्यों के लिए दूसरे रिंग्स बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

कुल मिलाकर "अलॉयड" टाइटल वाला और वेन चे यिप द्वारा निर्देशित आखिरी एपिसोड ने जो वादा किया था उसे पूरा करता है, लेकिन आपके लिए चीजों को साफ़ नहीं करता है।

रिंग्स ऑफ पावर का पहला सीज़न वर्तमान में अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

Diksha Raghuwanshi

Advertising