फिल्म 'ये जवान है दीवानी' को पूरे हुए 11 साल,  नैना तलवार का रोल आज भी देता है लोगों को प्रेरणा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्म 'ये जवान है दीवानी' की रिलीज को आज 11 साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में फिल्म की बात हो और दीपिका पादुकोण द्वारा निभाए गए नैना तलवार के आइकॉनिक किरदार का जिक्र ना हो, यह हो नहीं सकता। नैना एक पढ़ाकू और गर्ल नेक्स्ट डोर थी, जिसने अपनी रिलेट करने वाली कहानी और किरदार से देश भर के दर्शकों के दिलों को दिल जीत लिया। दीपिका द्वारा निभाया गया नैना तलवार का किरदार आज भी उनकी सबसे यादगार और रिलेट करने वाली भूमिकाओं में से एक है, जिससे अनगिनत महिलाएं और पुरुष कनेक्ट कर पाते हैं। 

 

नैना तलवार को एक असली टॉपर के रूप में इंट्रोड्यूस किया गया है, जो हमेशा किताबों में डूबी रहती है और अपनी पढ़ाई में विश्वास रखती है। लेकिन उसकी आंखों में अपने कंफर्ट जोन से निकल कर अपनी जिंदगी को जीने की एक उम्मीद भी है। नैना में छुपी ख्वाइश, आजादी की तलाश और अपने आप को पहचानने की इच्छा है जो उसे प्रेरणा देती है। बहुत से लोगों ने नैना में अपने सपनों और खुद में मौजूद डर की झलक देखी है, जो नैना की यात्रा को एक इंस्पिरेशन बनाता है।

 

इस किरदार की पॉपुलैरिटी इतनी ज़्यादा थी कि दीपिका पादुकोण ने जो चश्मा पहना था, वह भी लोगों को पसंद आया। साथ ही, उनके दूसरे लुक भी लोगों को पसंद आए। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 188 करोड़ से ज़्यादा की कमाई अपने नाम की थी।

 

यहां तक की, दीपिका ने अपने किरदार नैना तलवार को निभाना के बारे में कहा था, "मुझे नैना का किरदार निभाने में बहुत मज़ा आया। मैंने उसमें खुद को और खुद में नैना को देखा। फिल्म में नैना का ग्रोथ, कुछ मायनों में, मेरे खुद के ग्रोथ जैसा ही है।"

 

ये जवानी है दीवानी के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने भी पहले कहा था, "जब दीपिका ने फिल्म करने के लिए हामी भरी थी, तब मुझे बहुत ज्यादा भाग्यशाली महसूस हुआ, क्योंकि सभी लोगों में से उनकी डेडीकेशन और कांट्रिब्यूशन सबसे ज्यादा था।"

 

नैना की चमक उसकी असलियत में है, जिसे दीपिका ने बहुत ही गर्मजोशी और ईमानदारी से निभाया है। यह क्वालिटीज ने नैना को दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में मदद की है। 

 

 फिल्म की रिलीज के 11 साल बाद, नैना तलवार एक ऐसा किरदार है, जो गहराई से गूंजता है, जो कई महिलाओं की आकांक्षाओं, संघर्षों और जीत को दर्शाता है। यह किरदार अपने अंदर के सपनों को समझने और ताकत हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ाने की हिम्मत देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News