शुद्ध और ईमानदारी से अपना मकसद बता रही है फिल्म

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ रिलीज से पहले ही सु​र्खियों में थी। फैंस ने ट्रेलर और स्क्रीन पर राजकुमार राव व जाह्नवी कपूर के रोमांस को काफी पसंद किया था। फिल्म की कहानी बेहद दिलचस्प है, जहां एक पति अपनी पत्नी के सपनों को पूरा करते हुए नजर आने वाला है। फिल्म का ट्रेलर, इमोशन, ड्रामा और रोमांस से भरपूर था, जिसकी लोग तारीफ भी की थी। जाह्नवी और राजकुमार फिल्म ‘रूही’ के बाद एक बार फिर बड़ी स्क्रीन पर साथ नजर आ रहे हैं। शरण शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म के बारे में जाह्नवी और राजकुमार ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...

 

मिस्टर एंड मिसेज माही बेहद खूबसूरत कहानी : राजकुमार

Q. फिल्म रूही से लेकर ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ तक का सफर कैसा रहा? 
‘रूही’ के बाद इस फिल्म में जाह्नवी के साथ काम करने का अनुभव एक बार फिर कमाल रहा है। शरण और निखिल ने ये शानदार स्क्रिप्ट लिखी और जब हमने ये कहानी सुनी तो हमें भी यह कमाल की लगी। मैं खुद को लक्की मानता हूं कि मैं इस फिल्म का हिस्सा हूं क्योंकि यह एक बेहतरीन स्टोरी है। फिल्म का उद्देश्य बहुत अच्छा है और बहुत ही अच्छी तरीके से इस पर काम किया गया है। इस फिल्म के दौरान हम लोगों ने बहुत अच्छा समय बिताया।   

 

Q. आप किसी भी किरदार को बखूबी पर्दे पर कैसे उतारते हैं, इसके लिए आपका क्या प्रक्रिया होती है?
कैसे कर लेता हूं, शायद इसको शब्दों में नहीं कहा जा सकता। हर फिल्म की एक अलग प्रक्रिया होती है। किसी भी फिल्म के लिए आप एक जैसा नहीं करते हैं, न ही कुछ भी एक जैसा होता है। ‘श्रीकांत’ एक रियल लाइफ पर आधारित कहानी थी तो मैंने उनके साथ काफी समय बिताया क्योंकि उनको और उनकी जिंदगी को स्टडी करना बहुत जरूरी था। उनका किरदार निभाने के लिए नई-नई चीजें अपनाई तो उस फिल्म के लिए वो एक प्रक्रिया थी। इसके साथ ही ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की अपनी एक यात्रा रही है, जिसमें मैंने, जाह्नवी और शरण ने काफी रीडिंग सैशन किए हैं। शरण ने जिस तरह का माहौल सेट पर बना के दिया था, उससे भी इस फिल्म में हमें काफी मदद मिली, उस जोन में रहने के लिए।

 

Q. क्रिकेट आपको असल जीवन में कितना प्रेरित करता है?
क्रिकेट के साथ ही तो मैं बड़ा हुआ हूं। गुड़गांव में क्रिकेट खेलते हुए ही तो मेरा बचपन बीता है। गली में क्रिकेट खेला है। संडे को ग्राऊंड में मैच होते थे। बचपन से ही क्रिकेट से बहुत ज्यादा लगाव रहा है। इसके अलावा बहुत सारी अच्छी यादें हैं सचिन सर की और जब माही ने विश्व कप जीता था।

 

Q. क्रिकेट में माही का मतलब इमोशन है तो क्या आप भी उनके फैन हो? उनकी कौन-सी क्वालिटी अपनाना चाहेंगे?
बिल्कुल, माही का फैन कौन नहीं होगा। पूरी दुनिया उनकी फैन है। मुझे माही की कूल रहने की आदत बहुत पसंद है। इसके अलावा उनकी ऑनेस्टी असल जीवन में अपनाने लायक है। वहीं माही की शान और हर चीज रियल लाइफ में अपनाने के लायक है।

 

मुझे क्रिकेट सिखाना बहुत ही मुश्किल था : जाह्नवी कपूर

Q. आपका फिल्म की स्क्रिप्ट का चुनाव काफी अलग होता है तो ऐसे में आपको मिसेज माही का रोल कैसे मिला?
शरण के साथ मैंने पहले भी काम किया है। हमने साथ में ‘गुंजन सक्सेना’ फिल्म की थी और इस फिल्म के बारे में उन्होंने मुझे ‘गुंजन सक्सेना’ के सेट पर ही बताया था। तभी मेरे मन में था कि मैं इस फिल्म हिस्सा बनूं। नितेश सर ने मुझसे कहा था किसी फिल्म की यू.एस.पी. होती है कि फिल्म क्या कहना चाहती है और उसे किस तरह से कहती है। ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की खासियत यही है कि ये फिल्म जो कहना चाह रही है, वह बहुत ही शुद्ध, ईमानदारी और रिलेटेबल ढंग से कह रही है।

Q. ट्रेलर में आप क्रिकेट के जबरदस्त शॉट्स लगाती नजर आ रही हैं। इसके लिए कितनी ट्रेनिंग की थी?
फिल्म में जो मैं अच्छे से क्रिकेट खेल रही हूं, उसके लिए मेरे कोच थे अभिषेक और विक्रांत सर  ने मुझे ट्रेनिंग दी। इन दोनों ने बहुत मेहनत की मेरे ऊपर क्योंकि मेरे लिए क्रिकेट सीखना बिल्कुल आसान काम नहीं था। मुझे काफी चोट भी आई। मैं क्रिकेट के लिए सबसे बेकार कैंडिडेट हूं, इसके बावजूद उन्होंने मुझे बहुत प्रोत्साहन दिया। मेरे साथ बहुत मेहनत की और उनकी वजह से ही मेरा ऐसा खेलना मुमकिन हो पाया। इसके अलावा जो हमारे निर्देशक हैं, वो क्रिकेट को लेकर बहुत जुनूनी हैं। उन्होंने मुझसे कहा था कि 100 प्रतिशत भी काफी नहीं है, तुम्हें अपने पूरे एफर्ट्स लगाने होंगे। बाकी सब का पता नहीं लेकिन क्रिकेट 10 में से 10 होना चाहिए।

Q. आपका फैशन सेंस कमाल है, ऐसे में फैशन को लेकर आप फैंस को क्या सलाह देंगी?
मैं तो यही कहूंगी कि अपनी मस्ती में रहो, किसी की मत सुनो। ये फैशन ही नहीं, लाइफस्टाइल के लिए भी है कि जो आपका दिल चाहे, वो करो। उस फैशन को अपनाओ, जिसमें आप खुश और कंफर्टेबल हों। सबका अपना फैशन और स्टाइल होता है।

Q. ‘रूही’ में हॉरर जोनर के बाद आप दोनों का रोमांस भी देखने को मिलेगा, ऐसा सोचा नहीं था। क्या कहेंगी इस पर?
ये चीज तो काफी मजेदार होती है, जब आप दर्शकों को नई चीजों के साथ हैरान करें। जो दर्शक आपसे उम्मीद न कर रहे हों, फिर आप वैसा करें तो उसका तो मजा ही अलग होता है। ‘रूही’ हॉरर और कॉमेडी के साथ अलग जोनर की फिल्म थी, जिसमें हम दोनों का इंटरेक्शन कम था लेकिन इस फिल्म में हम दोनों एक-साथ नजर आने वाले हैं, पूरी फिल्म में एक बेहद खूबसूरत कहानी के साथ। इसमें ड्रामा, रोमांस, सपने और गाने सब देखने को मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News