''तंगलान'' के ओपनिंग क्रेडिट्स में पा. रंजीत ने कोलार गोल्ड फील्ड्स के लोगों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 05:29 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  ‘तंगलान’, जो अगस्त की शुरुआत में साउथ इंडियन सिनेमाघरों में आई थी और अब बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर चुकी है, पा. रंजीत की डायरेक्शन की ताकत और आकर्षण को एक बार फिर दिखाती है।

फिल्म की सराहना उसकी छोटी-छोटी चीज़ों पर ध्यान देने के लिए की गई है। इसके एक उदाहरण के तौर पर ओपनिंग क्रेडिट में एक विशेष थैंक यू स्लाइड है, जो कोलार गोल्ड फील्ड्स के स्थानीय लोगों को आभार प्रकट करती है। ‘तंगलान’ को एक ऐसी जगह पर शूट किया गया था, जहाँ कई पीढ़ियों पहले चेन्नई से कोलार में आए लोग रहते हैं। फिल्म को असल बनाने और इसकी सफलता के लिए इन निवासियों और खनिकों की मदद अहम थी। इसलिए, डायरेक्टर पा. रंजीत ने वहां रहने वाले समुदाय की खास भूमिका को पहचानते हुए, ओपनिंग क्रेडिट में कोलार के लोगों को धन्यवाद दिया है।

तंगलान साउथ की एक नई फिल्म है, जो कोलार गोल्ड फील्ड्स (KGF) की असल कहानी बताती है, जब अंग्रेजों ने इसकी खोज की थी। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से अंग्रेजों ने अपने मकसद के लिए इन गोल्ड फील्ड्स में लूटपाट की। अपने अनोखे कॉन्सेप्ट के साथ, तंगलान दर्शकों को नई और अनोखी कहानियाँ देने की साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की परंपरा को जारी रखता है। यह एक और उदाहरण है कि कैसे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बाउंड्रीज को आगे बढ़ाया जा रहा है।

पा. रंजीत द्वारा डायरेक्टेड 'तंगलान' 15 अगस्त को साउथ इंडियन सिनेमाघरों में कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज़ हुई थी। यह फ़िल्म 30 अगस्त को देशभर में हिंदी में रिलीज़ होने वाली है। 'तंगलान' में चियान विक्रम, पार्वती थिरुवोथु और मालविका मोहनन लीड रोल्स में हैं। वहीं, फ़िल्म का संगीत जी.वी. प्रकाश कुमार ने दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News