संजय लीला भंसाली की फिल्मों में जिम सरभ, शांतनु माहेश्वरी और अन्य सपोर्टिंग एक्टर्स की गजब एक्टिंग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फेमस डायरेक्टर संजय लीला भंसाली हमेशा ऐसी फिल्में बनाते हैं, जो अपने ग्रैंड सेट, खूबसूरत विजुअल्स, इंगेजिंग स्टोरी और खूबसूरत म्यूजिक के साथ दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। उनकी फिल्मों में कास्ट की जबरदस्त परफॉर्मेंस भी देखने को मिलती है। संजय लीला भंसाली अपने एक्टर्स से बेहतरीन परफॉर्मेंस कराने के लिए जाने जाते हैं और उनके किरदार हमेशा परफेक्ट लगते हैं। उनकी पिल्चाम में लीड रोल ही नहीं बल्कि सपोर्टिंग रोल भी काफी बेहतरीन एक्टिंग करते हैं। उनकी फिल्मों में हर किरदार की भूमिका अहम होती है। उन किरदारों की एक्टिंग इतनी जबरदस्त होती है कि दर्शक उन्हें भी याद रखते हैं। क्योंकि उनके किरदारों के इतनी गहराई होती है कि कोई उन्हें अनदेखा कर ही नहीं सकता। तो, आइए संजय लीला भंसाली की फिल्मों के कुछ सपोर्टिंग कास्ट मेंबर्स पर नजर डालते हैं जिन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से बड़ा प्रभाव डाला।

पद्मावत में मलिक काफूर के रूप में जिम सर्भ
रणवीर सिंह द्वारा निभाया गए किरदार अलाउद्दीन खिलजी के अहम गुलाम सेनापति मलिक काफूर की भूमिका में जिम सर्भ ने फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस दी थी। संजय लीला भंसाली ने जिम को अहम किरदार के लिए सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में पेश किया और फिल्म में उनकी मजबूत प्रेजेंस दी। उन्होंने जिम के किरदार को इस तरह से डिजाइन किया कि उनके एक्टिंग स्किल को बहुत ही बारीकी से पेश किया जा सके।

गंगूबाई काठियावाड़ी में अफसान के रूप में शांतनु माहेश्वरी
शांतनु माहेश्वरी ने फिल्म में गंगूबाई के प्रेमी अफसान की भूमिका निभाई थी। कहानी गंगूबाई के सफर पर आधारित है लेकिन भंसाली ने यह दिखाना जरूरी समझा है कि अफसान गंगूबाई की जिंदगी में कितना जरूरी शख्स है। उसके परिचय से लेकर आखिर तक फिल्म मेकर ने सुनिश्चित किया कि उनकी मौजूदगी हर जगह महसूस हो।

हीरामंडी: द डायमंड बाजार में उस्ताद के रूप में इंद्रेश मलिक

इंद्रेश मलिक ने हीरामंडी में उस्ताद के रुप में अहम भूमिका निभाई है। भंसाली ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि उनकी मौजूदगी वेश्याओं की दुनिया में महसूस की जाए। इस तरह से एक्टर ने किरदार में ढलते स्क्रीन पर अपने  व्यवहार से दिल जीता है।

गोलियों की रासलीला राम-लीला में रसीला के रूप में ऋचा चड्ढा
ऋचा चड्डा एक कमाल की एक्ट्रेस हैं और भंसाली ने राम-लीला में उनके हुनर का बखूबी इस्तेमाल किया है। ऋचा ने लीला के किरदार को अपना पूरा सपोर्ट दिया है और खुद के त्याग को बखूबी दिखाया है जिससे उनका किरदार यादगार बन गया।

देवदास में काली बाबू के रूप में मिलिंद गुनाजी
मिलिंद गुनाजी में एक एक्टर के रूप में एक अलग ही आकर्षण है और काली बाबू के रूप में वे बेहतरीन रहे। संजय लीला भंसाली ने उन्हें एक ऐसी भूमिका दी जिसमें उनके डायलॉग्स ने कहानी में एक नया आयाम जोड़ दिया जिससे पूरी फिल्म में उनकी मौजूदगी खास और अहम हो गई।

Source: Navodaya Times


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News