टॉप ग्लोबल आर्ट म्यूजियम टेट मॉडर्न लंदन में शामिल हुईं सोनम कपूर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्ली। स्टाइल, फैशन और कला की विचारक नेता के रूप में अपने व्यापक प्रभाव के कारण सोनम कपूर को सर्वसम्मति से पश्चिम में भारत का सांस्कृतिक राजदूत माना जाता है। और यह खबर एक पारखी के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत करती है! दुनिया में आधुनिक और समकालीन कला के सबसे बड़े संग्रहालयों में से एक, टेट मॉडर्न ने सोनम को अपनी दक्षिण एशिया अधिग्रहण समिति के सदस्य के रूप में शामिल किया है।

 

टेट मॉर्डन में शामिल हुईं सोनम कपूर 
सोनम एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें टेट मॉडर्न द्वारा भारतीय और दक्षिण एशियाई कला को चैंपियन बनाने में इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए शामिल किया गया है! उत्साहित सोनम कपूर ने पुष्टि की, “मैं प्रतिष्ठित टेट मॉडर्न की दक्षिण एशिया अधिग्रहण समिति के सदस्य के रूप में शामिल होकर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। भारतीय और दक्षिण एशियाई कला के प्रति मेरा आकर्षण एक आजीवन यात्रा रही है, जिसके दौरान मैंने हर अवसर पर हमारे कलाकारों को चैंपियन बनाने का प्रयास किया है।

 

वह आगे कहती हैं, “दक्षिण एशिया की कला की समृद्ध विरासत को अंततः वह वैश्विक मान्यता मिल रही है जिसकी वह हकदार है। एक भारतीय और दक्षिण एशियाई होने के नाते, हमारी कला को केंद्र स्तर पर आते देखना सौभाग्य की बात है। टेट मॉडर्न में यह भूमिका मुझे एक ऐतिहासिक मंच पर हमारी उल्लेखनीय कलाकृतियों और कलाकारों के लिए सक्रिय रूप से समर्थन और वकालत करने की अनुमति देती है।

 

सोनम आगे कहती हैं, "यह न केवल मेरे लिए, बल्कि हमारे पूरे कला समुदाय के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि हम दुनिया भर में दक्षिण एशियाई कला की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News