IFFM 2024 में शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता के लिए जूरी चुने गए शूजीत सरकार

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। वर्तमान पीढ़ी के सबसे प्रतिष्ठित निर्देशकों में से एक, शूजीत सरकार को प्रतिष्ठित इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न (IFFM) 2024 में वार्षिक प्रतिष्ठित शार्ट फिल्म प्रतियोगिता के लिए जूरी के रूप में चुना गया है। यह पहली बार है कि शूजीत फेस्टीवल के इस भाग के लिए जज और जूरी सदस्य के रूप में भाग लेंगे। शूजीत सरकार, जिन्होंने अपनी प्रशंसित फिल्म "सरदार उधम सिंह" के लिए IFFM 2022 में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता, वर्षों से इस महोत्सव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान ने उन्हें कई प्रशंसाएं और व्यापक पहचान दिलाई है। 

 

शूजीत सरकार ने जाहिर की खुशी
शूजीत सरकार ने इस नई भूमिका के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया, “मुझे IFFM 2024 में शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता के लिए जज के रूप में शामिल होने पर खुशी हो रही है। मैं विविध कहानी कहने और अभिनव फिल्म निर्माण का अनुभव करने के लिए उत्सुक हूं जिसके लिए यह फेस्टिवल जाना जाता है। शॉर्ट फिल्म निर्माण का मूल सार है, यह युवा आवाज़ों को कहानी कहने के सबसे अनूठे रूपों में खुद को व्यक्त करने का अवसर देती है। मैं शॉर्ट फिल्मों का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं, क्योंकि वे वास्तव में पूरी पीढ़ी के परिदृश्य और भावनाओं को उजागर करती हैं, वास्तव में विविधता का जश्न मनाती हैं और यह सबसे स्तरीय कहानी कहने के फॉर्मेट में से एक है जहां युवा प्रतिभा की खोज की जा सकती है।"

 

अगस्त में आयोजित होंगे IFFM 2024
IFFM 2024 शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता ने साल भर में दोनों देशों की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित किया है, जिससे यह इन वर्षों में फेस्टिवल के प्रमुख आकर्षणों में से एक बन गया है। IFFM 2024 15 से 25 अगस्त के बीच आयोजित होने वाला है, और विविधता पर प्रकाश डालते हुए पिछले साल के दौरान भारतीय सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए तैयार है। IFFM विदेशी धरती पर भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा उत्सव है और इसने अपनी कई उपलब्धियों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

 

source: Navodayatimes


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News