फिल्म ''Puratawn'' से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकीं Puratawn रितुपर्णा सेनगुप्ता और शर्मिला टैगोर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 01:19 PM (IST)

मुंबई। किसी की कड़ी मेहनत के लिए मान्यता प्राप्त करना किसी के लिए भी एक उत्साहजनक क्षण होता है। प्रशंसित अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने हाल ही में अपनी फिल्म पुरतावन के लिए प्रसिद्ध शर्मिला टैगोर के साथ एक नहीं, बल्कि दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतकर अपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि जोड़ी। रितुपर्णा को डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री' और 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सफलता के बाद, रितुपर्णा और शर्मिला टैगोर दोनों को एक विशेष स्क्रीनिंग के लिए 'इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ बोस्टन' में आमंत्रित किया गया, जहाँ शर्मिला जी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया गया। शर्मिला टैगोर की बेटी, सबा अली खान पटौदी भी बोस्टन में इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और उन तीनों ने एक साथ विभिन्न विषयों की खोज में एक अद्भुत समय बिताया।

अनुभवी अभिनेत्री शर्मिला टैगोर 14 साल के अंतराल के बाद बंगाली सिनेमा में वापसी कर रही हैं, उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सुमन घोष द्वारा निर्देशित बंगाली फिल्म पुरतावन में रितुपर्णा सेनगुप्ता के साथ अभिनय किया है। यह फिल्म गहरे भावनात्मक विषयों पर प्रकाश डालती है और एक मां और बेटी के बीच के मार्मिक रिश्ते पर केंद्रित है, जिसे टैगोर और रितुपर्णा ने चित्रित किया है। इंद्रनील सेनगुप्ता ने दामाद की भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्माण रितुपर्णा के बैनर 'भावना आज ओ कल' के तहत किया जा रहा है। 'पुरातावन' एक ऐसी फिल्म है जिसमें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता - रितुपर्णा, शर्मिला और सुमन - एक साथ काम कर रहे हैं।

इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, भावुक रितुपर्णा ने साझा किया, "मैं फिल्म को पहले से ही मिल रही प्रतिक्रिया से अभिभूत हूं, और शर्मिला टैगोर जैसी महान अभिनेत्री के साथ इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं। इसका हिस्सा बनना एक बड़ा सम्मान था।" इस फिल्म में, विशेष रूप से शर्मिला जी के साथ काम करना, और मेरे योगदान के लिए पहचाना जाना, मैंने शूटिंग के दौरान उनसे बहुत कुछ सीखा, और मैंने न केवल पेशेवर रूप से, बल्कि एक अद्भुत व्यक्तिगत बंधन भी साझा किया मेरा पसंदीदा है और हमेशा रहेगा।"

रितुपर्णा सेनगुप्ता की बहुप्रतीक्षित फिल्म पुराटॉन को यूरोपीय फिल्म बाजार सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रदर्शित किया जा रहा है, जो बर्लिनले के साथ चलता है। यह जल्द ही पूरे भारत और विश्व स्तर पर रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म को स्पेशल गाला स्क्रीनिंग श्रेणी के तहत MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल के लिए भी चुना गया है। रितुपर्णा ने कहा, "पुराटॉन पहले से ही एक लहर पैदा कर रहा है और वैश्विक मान्यता प्राप्त कर रहा है, और मेरा मानना ​​​​है कि भारतीय दर्शक पात्रों की गहराई और प्रामाणिकता से मोहित हो जाएंगे और उनके प्यार में पड़ जाएंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News