हकलाने से लेकर बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड में बाहुबली की आवाज बनने तक, ऐसा रहा शरद केलकर का सफर

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्ली। बाहुबली भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फंतासी फ्रेंचाइजी में से एक है, यह सिर्फ एक कहानी नहीं बल्कि एक ब्रह्मांड है। बाहुबली की दुनिया में कई अनसुनी, अनदेखी और अनदेखी घटनाएं होती हैं। डिज़्नी+हॉटस्टार ने हॉटस्टार स्पेशल्स की फिल्म फ्रेंचाइजी 'बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' के प्रीक्वल की घोषणा की है, यह एक ऐसी कहानी है जहां बाहुबली और भल्लालदेव महिष्मती के महान साम्राज्य और उसके सबसे बड़े खतरे, रहस्यमयी सरदार के खिलाफ सिंहासन की रक्षा के लिए हाथ मिलाएंगे। रक्तदेव के रूप में। ग्राफिक इंडिया और अरका मीडियावर्क्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित, बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड दूरदर्शी एस.एस. राजामौली, शरद देवराजन और शोबू यारलागड्डा द्वारा निर्मित है, जीवन जे. कांग और नवीन जॉन द्वारा निर्देशित और निर्मित है, महाकाव्य गाथा दर्शकों को एक एनिमेटेड दुनिया में ले जाने का वादा करती है। बाहुबली में महाकाव्य साहसिक, भाईचारे, विश्वासघात, संघर्ष और वीरता की एक अनकही कहानी का अनुभव होगा। पावर-पैक एक्शन सीरीज़ 17 मई, 2024 से डिज़्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

 

क्या आप जानते हैं कि बाहुबली में अपनी आवाज़ के लिए प्रसिद्ध और एक प्रमुख वॉयस-ओवर कलाकार शरद केलकर एक बच्चे के रूप में हकलाने की समस्या से जूझ रहे थे? केलकर ने अपने बचपन की चुनौतियों के बारे में अंतर्दृष्टि साझा की है और बताया है कि बाहुबली के बाद उनका जीवन कैसे बदल गया।

 

बाहुबली की आवाज बनाने वाले शरद केलकर ने इस बारे में विस्तार से बताया और कहा, "एक छोटे शहर का लड़का, जो हकलाता था, बाहुबली की आवाज बन गया। फिल्म के बाद मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।"

 

अपनी आगामी श्रृंखला बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "पात्र और भावनाएं समान हैं, वास्तव में, हिंदी में सभी आवाजें समान हैं। फिल्म में, मेरे पास संदर्भ के लिए प्रभास गारू थे लेकिन यहां, मैं पहले किरदार को आवाज़ देनी थी और फिर इसे एनीमेशन में बदलना था, इसलिए मुझे अपनी सारी कल्पना शक्ति का परीक्षण करते हुए इसे शुरू से करना पड़ा।"


बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड के साथ एनिमेटेड एक्शन और ड्रामा का गवाह बनें, 17 मई, 2024 से डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News