सुपरस्टार शाहरुख खान को अपकमिंग रेड सी आईएफएफ में उनके असाधारण काम के लिए किया जाएगा सम्मानित

Monday, Nov 21, 2022 - 03:29 PM (IST)

मुंबई। मेगास्टार शाहरुख खान एक ऐसी शख्सियत हैं जिनकी लोकप्रियता की कोई सीमा नहीं है और यह पूरी दुनिया में छाए हैं। 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके किंग खान के नाम कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड हैं। लेकिन जैसा कि हमने कहा, बादशाह की लोकप्रियता का कोई अंत नहीं है, वह आने वाले रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ने सोमवार को घोषणा की कि लेजेंड्री भारतीय अभिनेता और निर्माता शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में उनके असाधारण योगदान के लिए रेड सी, जेद्दा में फेस्टिवल के दूसरे एडिशन के उद्घाटन समारोह के दौरान एक ऑनरी अवॉर्ड दिया जाएगा।

लगभग सभी के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता और निर्माता बॉलीवुड के बादशाह हैं और दुनिया के सबसे सफल फिल्मी सितारों में से एक हैं। फिल्म उद्योग में तीन दशकों से अधिक समय के साथ, शाहरुख खान ने अपनी कोशिशों के लिए कई पुरस्कार और ढेर सारी तारीफ हासिल की, भारत और दुनिया भर में एक असाधारण करियर बनाया है। इसके अलावा, सेल्फ मेड स्टार बनने का उनका सफर वास्तव में सभी के लिए एक बड़ी प्रेरणा है।

रेड सी आईएफएफ के सीईओ मोहम्मद अल तुर्की ने इस पर बात करते हुए कहा, “हम शाहरुख खान को सम्मानित करते हुए रोमांचित हैं, जो एक उल्लेखनीय प्रतिभा और ग्लोबल सुपरस्टार हैं। उन्होंने अपने शुरुआती प्रदर्शनों से दर्शकों को आकर्षित किया है और आज काम करने वाले दुनिया के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। इंडस्ट्री में 30 सालों के बाद, शाहरुख खान भारतीय सिनेमा के सबसे सफल सुपरस्टारों में से एक हैं और दुनिया भर के दर्शकों द्वारा पसंद किए जाते हैं। हम इस दिसंबर में जेद्दा में उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।”

शाहरुख खान ने कहा, "मैं रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से यह पुरस्कार हासिल करने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सऊदी और उस क्षेत्र के मेरे प्रशंसकों के बीच यहां आना अद्भुत है जो हमेशा मेरी फिल्मों के बड़े समर्थक रहे हैं। मैं यहां की प्रतिभा का जश्न मनाने और इस रोमांचक फिल्म समुदाय का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।"

बता दें, शाहरुख की अकमिंग फिल्म ‍’पठान’ के हाल ही में रिलीज़ हुए टीज़र ने दर्शकों के बीच एक नए तरह का जोश पैदा कर दिया हैं। लेकिन फिलहाल अभिनेता राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘डंकी’ की शूटिंग के लिए जेद्दा में हैं, जहां उन्हें हर जगह स्पॉट किया गया है। इस फिल्म में तापसी पन्नू के साथ बोमन ईरानी भी हैं। कहानी भारतीयों द्वारा कनाडा और यूएसए जैसे देशों में प्रवास करने के लिए 'डंकी फ्लाइट' नाम की एक अवैध पिछले दरवाजे के रास्ते के बड़े पैमाने पर उपयोग पर रोशनी डालती है। यह फिल्म शाहरुख की पत्नी गौरी खान द्वारा निर्मित है और 2023 में रिलीज के लिए तैयार है।

Auto Desk

Advertising