राधिका मदान अभिनीत सुधांशु सरिया की सना का 26वें टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 04:59 PM (IST)

मुंबई। राधिका मदान अभिनीत निर्देशक सुधांशु सरिया की आगामी फिल्म सना को 26वें टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आमंत्रित किया गया है। वार्षिक उत्सव, उत्तरी यूरोप में सबसे बड़े  शानदार में से एक है, 11 नवंबर से 27 नवंबर, 2022 तक राजधानी शहर एस्टोनिया में आयोजित किया जाएगा।

संयोग से, सना एकमात्र भारतीय फिल्म है जो इस साल फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म पुरस्कार के लिए ग्रांड प्रिक्स के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है। फिल्म एक जिद्दी और महत्वाकांक्षी महिला (राधिका) के बारे में एक रिलेशनशिप ड्रामा है, जो अनसुलझे आघात के कारण आंतरिक लड़ाई लड़ रही है। इसमें पूजा भट्ट, सोहम शाह, शिखा तलसानिया, निखिल खुराना और नवनीत निशान भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।  

PunjabKesari

सुधांशु ने सालों से टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल के साथ एक विशेष संबंध साझा किया है। उनके निर्देशन की पहली फिल्म, इंडी रोड रोमांटिक ड्रामा लोव (2015) का प्रीमियर फर्स्ट फीचर कंपटीशन में हुआ। उनकी साइकलाजिकल थ्रिलर शॉर्ट फिल्म नॉक नॉक नॉक का 2019 में तेलिन में उनके होमकमिंग सेक्शन में यूरोपीन प्रीमियर था।

सुधांशु ने 20वें टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल के फर्स्ट फीचर्स और एस्टोनियाई फिल्म कंपटीशन सेक्शन के लिए जुअरी मेम्बर भी रह चुके हैं।

1 99 7 से आयोजित, टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल या पीएएफएफ उत्तरी यूरोप या बाल्टिक क्षेत्र में एकमात्र फेस्टिवल है जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी फीचर फिल्म कार्यक्रम आयोजित करने के लिए एफआईएपीएफ (इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन) मान्यता है, जो इसे 14 अन्य गैर के साथ रखता है। - बर्लिन, कान्स, वेनिस, कार्लोवी वेरी, वारसॉ और सैन सेबेस्टियन सहित विशिष्ट प्रतिस्पर्धी विश्व उत्सव।
अतीत में, लोव (2015), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012), मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ (2014), तुम्बाड (2018) और अन्य भारतीय फिल्में PÖFF में प्रदर्शित की गई हैं।

PunjabKesari

सुधांशु सरिया कहते हैं, "टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल मेरे सिनेमा का जन्मस्थान है। मेरी पहली फिल्म लोव ने वहां उड़ान भरी और मुझे मेरी सिनेमाई यात्रा की शुरुआत हुयी। तब से, मेरी सभी फिल्में वहां प्रीमियर हुयी हैं और मुझे 2016 में इसके जुअरी मेंबर्स में सेवा करने का सम्मान भी मिला। इसलिए मैं पूरी तरह से खुश और भावुक हूं कि 26वें तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में प्रतिभाशाली राधिका मदान के साथ मेरी नई फिल्म सना को इसके वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आमंत्रित किया गया है।  

राधिका मदान कहती हैं, "सना मेरे दिल के बहुत करीब है। यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसने वास्तव में मुझे एक व्यक्ति और अभिनेता के रूप में बदल दिया है। मैं तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में हमारी फिल्म के वर्ल्ड प्रीमियर की खबर से रोमांचित हूं। यह दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फेस्टिवल हैं। यह सना के सफर में एक अद्भुत मील का पत्थर है और मैं दर्शकों के लिए फिल्म लाने का इंतजार नहीं कर सकता।"

सुधांशु सरिया को हाल ही में जंगली पिक्चर्स के साथ उलज नामक महिला प्रधान जासूसी नाटक के निर्देशक के रूप में घोषित किया गया था। वह अमेज़न प्राइम के लिए यंग-एडल्ट शो का लेखन, सह-निर्देशन और शो-रनिंग भी कर रहे हैं, और नेटफ्लिक्स के लिए दिल्ली क्राइम सीज़न 3 का सह-निर्माण और लेखन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News

Recommended News