सैयामी खेर ने विश्व कविता दिवस पर गुलज़ार साब के साथ अपने विशेष बंधन को दर्शाया

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली। जैसे ही दुनिया 21 मार्च को विश्व कविता दिवस मनाने के लिए तैयार हो रही है, प्रशंसित अभिनेत्री सैयामी खेर ने प्रसिद्ध कवि और लेखक, गुलज़ार साब के प्रति अपनी गहरी प्रशंसा और संबंध व्यक्त किया। स्क्रीन पर अपने बेहतरीन अभिनय के लिए मशहूर सैयामी ने बताया कि गुलज़ार की लेखनी का उनके जीवन और कलात्मकता पर कितना गहरा प्रभाव पड़ा है। 

 

सैयामी ने साझा किया, "गुलज़ार साब की कविता समय और भाषा की बाधाओं को पार करती है, अपनी गहन सुंदरता और गहराई से आत्मा को छूती है। उनके शब्द न केवल दुनिया भर के लाखों लोगों के साथ गूंजते हैं, बल्कि अनगिनत तरीकों से मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रेरित भी करते हैं। उनकी कविता का सार, उनकी कहानी कहने की जटिलता और हर कविता में बुनी गई भावना ने मेरे जीवन को प्रभावित किया है और मुझे एक बेहतर इंसान बनाया है।"

 

अपने पूरे करियर के दौरान, सैयामी खेर गुलज़ार के काम के प्रति अपनी श्रद्धा के बारे में मुखर रही हैं, अक्सर उन्हें अपनी रचनात्मक यात्रा पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव के रूप में उद्धृत करती हैं।

 

सैयामी आगें कहतीं है, "उनकी कविताएं आपको एक अलग जगत में ले जाने की ताकत रखती हैं, जहां हर शब्द एक राग है। मैं उनकी प्रतिभा को देखने का अवसर पाने के लिए बेहद आभारी हूं और मेरे लिए गुलज़ार साहब बहुत बड़े शिक्षक रहे हैं। जीवन और सीखने के प्रति उनका जुनून, उनकी विनम्रता काश उसके जैसे और भी लोग होते। मैं उनकी सबसे बड़ा प्रशंसक हूं।” 

 

जैसा कि दुनिया 21 मार्च को कविता के जादू का जश्न मनाती है, सैयामी खेर प्रशंसकों को साहित्य की दुनिया में गुलज़ार साब के उल्लेखनीय योगदान का सम्मान करने के लिए आमंत्रित करती हैं। अपनी कविताओं के माध्यम से, गुलज़ार पीढ़ियों को प्रेरित करते रहे हैं, और एक गहरी विरासत छोड़ा हैं जो सीमाओं से परे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News