Movie Review: हॉरर, कॉमेडी और डांस का तड़का है Rocket Gang, बच्चों का आएगी पसंद

Friday, Nov 11, 2022 - 10:36 AM (IST)

फिल्म - रॉकेट गैंग
निर्देशक बास्को मार्टिस
स्टारकास्ट - आदित्य सील, निकिता दत्ता, जैसन थाम, दीपाली बोरकर, जयश्री गगोई, मोक्षदा जैलखानी, सहज सिंह चहल
रेटिंग - 3.5/5 

 

Movie Review: चिल्ड्रन डे के खास मौके पर हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'रॉकेट गैंग' आज 11 नवंबर को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में आदित्य सील, निकिता दत्ता, जैसन थाम, दीपाली बोरकर, जयश्री गगोई, मोक्षदा जैलखानी, सहज सिंह अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं। फिल्म को कॉरियोग्राफर बास्को मार्टिस ने डायरेक्ट किया, तो जाहिर सी बात है फिल्म में डांस का तड़का भी देखने को मिलेगा। तो आईए जानते हैं क्या है फिल्म की कहानी...

 

कहानी
फिल्म की शुरुआत होती है रणबीर कपूर की आवाज से, जो 'रॉकेट गैंग' के सभी किरदारों को बेहद मजेदार तरीके से इंट्रोड्यूस करते हैं। कहानी है 5 नौजवान दोस्तों की, जो कहीं ना कहीं अपनी लाइफ से परेशान हैं। लेकिन जब ये इक्टठे होते हैं तो अपनी सभी परेशानियों को भूल, लाइफ खुलकर जीते हैं। लेकिन इन नौजवानों को क्या पता था कि बहुत जल्द इन सबकी लाइफ बदलने वाली है। 

 

दरअसल, होता यूं है कि एक दिन इनकी लावरवाही की वजह से एक बस का एक्सीडेंट हो जाता है, जिसमें 'डांस इंडिया डांस' के 5 बच्चें और ड्राइवर की मौत हो जाती है। लेकिन उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं होता है कि उनकी गाड़ी से एक बस का एक्सीडेंट हो गया है। ऐसे में यह मरने के बाद यह भूत बच्चे चाहते हैं कि ये 5 नौजवान उनकी अंतिम इच्छा पूरी करें, जो 'डांस इंडिया डांस' की ट्रॉफी हासिल करने की है। भूत बच्चों का यह मानना है कि उनकी मौत इन नौजवानों की वजह से हुई है, तो इनकी आखिर ख्वाहिश भी इन्हें ही पूरी करनी होगी। अब क्या ये बच्चों की इच्छा पूरी कर पाएंगे? कैसे उनकी मदद करेंगें? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक जाना पड़ेगा। लेकिन एक बात की गारंटी है, फिल्म कई सारे हंसी-ठहाके, डांस और इमोशन से आपका भरपूर मनोरंजन करेगी। 

 

डायरेक्शन 
बास्को मार्टिस ने इस फिल्म से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया है, तो इस लिहाजे से उन्होंने बढिया काम किया है। वह खुद एक को कॉरियोग्राफर हैं, तो जाहिर सी बात है कि फिल्म में जबरदस्त डांस का तड़का देखने को मिलेगा। फिल्म का ट्रीटमें कई मामलों में फ्रेश है, लेकिन फिल्म के डायलॉग्स वह दम नहीं है, जो आपको थिएटर से बाहर निकलने के बाद भी याद रहें।

 

एक्टिंग
फिल्म की कास्टिंग ठीक है। सभी स्टारकास्ट ने ठीक अभिनय किया है। तो वहीं बाल कलाकारों ने भी अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। 

 

म्यूजिक
फिल्म में 'उड़ गया रॉकेट', 'नाचोगे तो बचोगे', 'ए भीड़ू' जैसी बेहतरीन गानें हैं, जो आपको थिरकने पर मजबूर करेंगें। वहीं 'दुनिया है मां की गोदी में' गाना आपको बेहद इमोशनल कर देगा। वहीं फिल्म के अंत में मेक्स ने बच्चों के लिए एक मसरप्राइज सॉन्ग भी रखा है, जहां सभी बच्चे रणबीर कपूर के साथ 'हर बच्चा है रॉकेट' गाने पर डांस करते हुए नजर आएंगे। 

Deepender Thakur

Advertising