रिच लाइफ म्यूजिक वीडियो रिलीज़: इंडो-अमेरिकन म्यूजिक इतिहास का सबसे बड़ी कोलैबोरेशन"

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 08:52 AM (IST)

मुंबई। बहु-प्रतीक्षित म्यूजिक वीडियो "रिच लाइफ", जो भारतीय सिंगर गुरु रंधावा, अमेरिकी हिप-हॉप आइकॉन रिक रॉस और म्यूजिक प्रोड्यूसर डीजे शैडो दुबई का एक ऐतिहासिक कोलैबोरेशन है, आखिरकार आज रिलीज़ हो चुका है। इस वीडियो को दुबई के रेगिस्तानों में शूट किया गया है, और यह प्रोजेक्ट क्रॉस-कल्चरल म्यूजिक में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।

"रिच लाइफ" का निर्माण गौरांग दोशी और सह-निर्माण नीति अग्रवाल ने किया है। साथ ही इसे प्रस्तुत सोमित जेन्ना, गौरांग दोशी और टीटीएफ प्रोडक्शन्स एलएलसी द्वारा किया गया है। म्यूजिक वीडियो का निर्देशन बी2गेटर प्रोस और विजनरी फिल्ममेकर आंद्रे क्वाल कोवालेव ने किया है, और यह फीनिक्स म्यूजिक ग्लोबल प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुआ है।

गुरु रंधावा ने इस कोलैबोरेशन पर अपनी खुशी जताई और कहा, "रिक रॉस और डीजे शैडो जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करना एक यादगार अनुभव था। यह म्यूजिक एक्सपेरिमेंटल है, लेकिन हमें यकीन है कि ऑडियंस इसे तुरंत पसंद करेगी। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह अनुभव अविस्मरणीय रहा है और मैं बहुत उत्साहित हूं कि अब दर्शक इसे देख पाएंगे।"

वहीं, अपने अनोखे स्टाइल और बड़े व्यक्तित्व के लिए मशहूर रिक रॉस ने इस गाने में अपनी खास झलक दी है, जबकि डीजे शैडो दुबई ने इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक का अनोखा टच दिया है। "रिच लाइफ" पूर्व और पश्चिम के संगीत का एक शानदार मेल है, जो दुनियाभर के फैंस के लिए कुछ नया और रोमांचक पेश करता है।

रिक रॉस ने कहा, "संगीत के बिना जीवन एक गलती होगी। गुरु रंधावा और डीजे शैडो दुबई जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करना एक खुशी की बात थी। इस तरह के संगीत कोलैबोरेशन संगीत प्रेमियों के लिए जरूरी होते हैं ताकि वे विभिन्न संस्कृतियों को जोड़ सकें।"

इस म्यूजिक वीडियो को दुबई के शानदार रेगिस्तानों में शूट किया गया है, जो लग्ज़री और रिच लाइफ की थीम को बखूबी दिखाता है। यह कोलैबोरेशन भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय संगीत दोनों में नई लहर लाने का दावा करता है, जिसमें दमदार बीट्स, शानदार विजुअल्स और स्टार-कास्ट है।

"रिच लाइफ" अब सभी प्रमुख प्लेटफार्मों पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है, और फैंस पहले से ही इसके क्रॉस-कल्चरल जादू को लेकर काफी उत्साहित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News