Raksha Bandhan Special: बॉलीवुड की बहनों का अटूट बंधन

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 11:48 AM (IST)

नई दिल्ली। भाई-बहनों के बीच अटूट बंधन का जश्न मनाने वाला त्योहार रक्षा बंधन एक ऐसा अवसर है, जो परिवारों को जश्न मनाने के लिए एक साथ लाता है। बॉलीवुड के टिनसेल शहर में, जहाँ पारिवारिक रिश्ते अक्सर स्क्रीन पर दिखने के साथ-साथ चमकते भी हैं, कई बहनों की जोड़ी ने एक-दूसरे के लिए अपने प्यार और समर्थन से प्रशंसकों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है। इस राखी पर आइए बॉलीवुड की कुछ सबसे प्रतिष्ठित बहन जोड़ियों पर नज़र डालें, जो हमेशा हमें विस्मित कर देती हैं।

आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट
आलिया और शाहीन भट्ट के बीच गहरा भावनात्मक रिश्ता है। जहाँ आलिया बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं, वहीं शाहीन ने बॉलीवुड के बाहर लेखन की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। वे हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़ी नज़र आती हैं, खुशियों का जश्न मनाती हैं और मुश्किलों में एक-दूसरे का साथ देती हैं।

विद्या बालन और प्रिया बालन
विद्या बालन, जो अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं, अपनी बहन प्रिया बालन के साथ एक करीबी और भावनात्मक रिश्ता साझा करती हैं। हालाँकि प्रिया लाइमलाइट से दूर रहती हैं, लेकिन उनके बीच का रिश्ता उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों में साफ़ झलकता है, जहाँ वे अक्सर एक-दूसरे की प्रशंसा और प्यार का इज़हार करती हैं।

करीना कपूर खान और करिश्मा कपूर
करीना और करिश्मा कपूर से बेहतर बहन का रिश्ता कोई नहीं निभा सकता। वे बॉलीवुड की सबसे मशहूर बहन जोड़ियों में से एक हैं। कपूर खानदान में पली-बढ़ी, उनका रिश्ता हमेशा मज़बूत रहा है। बड़ी बहन करिश्मा ने बॉलीवुड में रास्ता बनाया, जबकि करीना ने अपनी विरासत बनाई। अपने व्यस्त शेड्यूल के बावजूद, वे हमेशा एक-दूसरे के लिए समय निकालती हैं और हर खुशियां साथ मिलकर मनाती हैं।

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी
हर कोई जानता है कि शेट्टी बहनें कितनी अद्भुत हैं। यह कोई रहस्य नहीं है कि शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी सिर्फ़ भाई-बहन नहीं हैं; वे सबसे अच्छी दोस्त हैं। दोनों बहनों का मनोरंजन जगत में शानदार करियर है और वे एक-दूसरे की ताकत का स्तंभ रही हैं।

जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर
बॉलीवुड की मशहूर बहन जोड़ी, जान्हवी और ख़ुशी कपूर न केवल प्रमुख फैशन लक्ष्यों को पूरा करती हैं, बल्कि भाई-बहन के लक्ष्यों को भी पूरा करती हैं! इंडस्ट्री में अपनी जगह बना रही जान्हवी अक्सर खुशी को अपना विश्वासपात्र मानती हैं। खुशी भी अब फिल्मों की दुनिया में आ चुकी हैं और अपनी बहन की सबसे बड़ी सपोर्ट मानी जाती हैं।

काजोल और तनीषा मुखर्जी
काजोल और तनीषा मुखर्जी भाई-बहनों का एक आदर्श उदाहरण हैं, जिनका व्यक्तित्व एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है! भले ही दोनों का व्यक्तित्व अलग-अलग हो, लेकिन उनका रिश्ता अटूट है। काजोल, जो अपने जीवंत और मुखर स्वभाव के लिए जानी जाती हैं और तनीषा, जो ज़्यादा आरक्षित हैं, एक-दूसरे के पूरक हैं।

कृति सनोन और नूपुर सनोन
कृति और नूपुर सनोन के बीच एक ख़ास बहन जैसा रिश्ता है जो बॉलीवुड की चमक-दमक से कहीं आगे जाता है। जहाँ कृति ने फ़िल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित कर लिया है, वहीं नूपुर अपनी बहन के नक्शेकदम पर चल रही हैं। वे हमेशा एक-दूसरे की सबसे बड़ी चीयरलीडर रही हैं!

मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा
मलाइका और अमृता अरोड़ा व्यावहारिक रूप से अविभाज्य हैं। उन्हें अक्सर छुट्टियाँ मनाते, पार्टियों में जाते और बस एक साथ समय बिताते देखा जाता है। उनका रिश्ता प्यार, हँसी और आपसी सम्मान से भरा हुआ है। यह कहना गलत नहीं होगा कि वे वाकई बॉलीवुड की सबसे हॉट बहन जोड़ी हैं!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News