वैश्विक मंचों पर होगी पुनीत इस्सर की ''रामायण'' की प्रस्तुति, ब्रॉडवे शैली में दिखेगा प्रभु श्री राम का तेज

Monday, Feb 26, 2024 - 10:45 AM (IST)

नई दिल्ली। बीर. आर. चोपड़ा के पौराणिक धारावाहिक 'महाभारत' में दुर्योधन का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुए पुनीत इस्सर का शो 'जय श्री राम- रामायण' दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। पूरे भारत में इसकी जबरदस्त सफलता को देखते हुए अब जल्द ही इसका प्रीमियर अमेरिका और कनाडा में भी करने की तैयारी है। ब्रॉडवे शैली में प्रस्तुत की जा रही इस 'रामायण' को पुनीत इस्सर के साथ सिद्धांत इस्सर ने निर्मित, लिखित और निर्देशित किया है। सबसे खास बात यह कि इस महाकाव्य के प्रमुख अंशों को काव्यात्मक प्रारूप में पेश किया गया है, जिसे देखते हुए आपको बेहद भक्तिमय अनुभूति होती है। 

 

'जय श्री राम-रामायण' का ब्रॉडवे शैली में होगा विदेशों में प्रीमियर 
आपको बता दें कि संगीतमय ब्रॉडवे शैली के इस नाटक की अवधि 15 मिनट के अंतराल को मिलाकर कुल 2 घंटे 45 मिनट है। जिसमें 13 ऑरिजिनल साउंड ट्रैक और एक लाइव बैकग्राउंड स्कोर का इस्तेमाल किया गया है। 'जय श्री राम- रामायण' के पुनीत इस्सर ने कहा कि "मैं अमेरिका और कनाडा के दर्शकों को इस अविस्मरणीय कथा के माध्यम से भारतीय कलात्मकता और प्रतिभा की एक झलक पेश करने वाले इस भव्य प्रीमियर को लेकर रोमांचित हूं। यह न केवल एक प्राचीन भारतीय महाकाव्य है, बल्कि यह धार्मिक विषयों से हटकर मानवीय रिश्तों और मानवता के मूल्यों को भी चित्रित करता है। यह शो आज की पीढ़ी के लिए जरूरी है और मैं निश्चित रूप से इसके साथ नई यादें बनाने के लिए उत्सुक हूं।"

 


ब्रोडवे शैली के बारे में बताते हुए पुनीत ने आगे कहा कि "यह शो भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाला ब्रॉडवे-शैली का संगीत समारोह है। अब यह कनाडा और अमेरिका में भी अपनी शुरुआत कर रहा है। इस ब्रॉडवे संगीत के पीछे हमारी सोच भारतीय इतिहास, प्रतिभा और कलात्मकता को प्रदर्शित करना है। भारत में एक अविश्वसनीय प्रदर्शन और सकारात्मक प्रभाव के बाद अब हम नए वैश्विक मंच पर इसकी शुरुआत को लेकर उत्सुक हैं।" 

 

आपको बता दें कि ब्रॉडवे शैली में प्रस्तुत इस शो में पुनीत इस्सर रावण बने हैं और हनुमान के रूप में विंदू दारा सिंह, सीता माता के किरदार में शिल्पा रायजादा और प्रभु श्री राम की भूमिका में सिद्धांत इस्सर हैं। यह नाट्य प्रस्तुति अप्रैल से लेकर मई में विदेशी मंचों पर प्रस्तुत की जाएगी।

Varsha Yadav

Advertising