वेब शो ''फ़ायरफ़्लाइस : पार्थ और जुगनू'' 5 म‌ई से Zee5 पर

Thursday, Apr 20, 2023 - 07:33 PM (IST)

अपनी तरह के इस अनूठे शो में लाइव एक्शन और अनिमेशन का संगम देखने को मिलेगा जिसमें भारतीय पौराणिक कथाओं के माध्यम से किशोरों की परेशानियों व नादानियों को मनोरंजक ढंग से पेश किया गया है। आपके टीवी स्क्रीन‌ पर जल्द ही जुगनुओं का हमला होने वाला है! अगर आप सोच रहे हैं कि हम ये क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि हम Zee5 पर जल्द आने वाले शो 'फ़ायरफ़्लाइस: पार्थ और जुगनू' की बात कर रहे हैं जो अपनी तरह का एक अद्भुत और अकल्पनीय किस्म की वेब सीरीज़ है। यह सीरीज़ भारत में रची-बसी पौराणिक गाथाओं को रोचक ढंग से जीवंत करते हुए आपका भरपूर मनोरंजन करेगी। इस वेब शो को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हेमंत गाबा ने निर्देशित किया है जबकि शोरनर की ज़िम्मेदारी अनिमेश वर्मा ने निभाई है और शो का निर्माण अमृत वालिया ने किया है। यह एक पारिवारिक शो है जो आज के किशोरवयी लोगों, उनकी परेशानियों और उनकी नादानियों पर आधारित एक मज़ेदार शो है।

 

 

 

शो के निर्देशक हेमंत कहते हैं, "हमारी सीरीज़ की कहानी 14 वर्ष के पार्थ से शुरू होती है जो परीक्षाओं में फ़ेल होता रहता है। पार्थ हिमालय में बसे एक छोटे से गांव भीम मुक्तेश्वर में रहता है। एक दिन स्कूल से घर वापसी के दौरान वह भटकते हुए पास के जंगल पहुंच जाता है जिसके बारे में कहा जाता है कि वहां पर 'वन राक्षस' का वास है। इस सफ़र के दौरान फिर आगे क्या कुछ होता है, इसे सीरीज़ में बड़े ही दिलचस्प तरीके से पेश किया गया है।" वे आगे कहते हैं, "किशोरवयी पार्थ के माध्यम से शो के 10 एपिसोड्स में किशोरों से जुड़ी समस्याओं और उनके सवालों को दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है। लाइव एक्शन और एनिमेशन के मिश्रण से कहानी को बड़े ही रोमांचक अंदाज़ में पेश किया गया है जो दर्शकों को बांधे रखेगा।"

 

 

 

ग़ौरतलब है कि इस सीरीज़ के लिए बतौर कंसल्टेंट जाने माने पौराणिक कथा शास्त्रज्ञ और जाने-माने लेखक देवदत्त पटनायक की सेवाएं ली गई हैं। इतना ही नहीं, एक अमेरिकी कॉमिक लेखक के तौर पर मशहूर और डीसी व मार्वल के लिए लम्बे समय तक कार्यरत रहे रोन मार्ज़ ने एक स्क्रिप्ट डॉक्टर के तौर पर इस फैंटसी ड्रामा के लिए अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। इस सीरीज़ में कई प्रतिभाशाली कलाकार नज़र आएंगे। सोनी टीवी के लोकप्रिय शो 'बड़े अच्छे लगते हैं 2' में अहम रोल निभानेवाले मीत मुखी ने इस सीरीज़ में पार्थ की भूमिका निभाई है। उनके कलावा सीरीज़ में, कलर्स के शो 'पवित्र भाग्य' फ़ेम रीवा अरोड़ा, ज़ी बांग्ला पर आनेवाले शो 'डांस बांग्ला डांस' के प्रतियोगी रहे अक्षत सिंह भी महत्वपूर्ण किरदारों में दिखाई देंगे। इनके अतिरिक्त, शो में अनाया शिवान और ऐकम बिन्जवे जैसे बाल कलाकार भी नज़र आएंगे जबकि प्रियांशु चटर्जी और विनीता एम. जोशी पार्थ के अभिभावक की भूमिका में होंगे। 

 

 

 

फ़िल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में गंगू के प्रेमी रमणिक लाल का रोल निभानेवाले वरुण इस शो में ज़ोया अफ़रोज़ द्वारा निभाए जा रहे किरदार न्यासा को रोमांस करते हुए नज़र आएंगे। शो में डीजे और एक्टर लूक केनी भी एक बेहद अहम रोल में दिखाई देंगे।" इस सीरीज़ में जानी-मानी अभिनेत्री और ढेरों सुपरहिट फ़िल्मों में काम कर‌ चुकीं मधु शाह पार्थ की समझदार नानी के अनोखे अवतार में दिखाई देंगी। यह मधु द्वारा अब तक निभाए गये उनके सभी किरदारों में सबसे अलग किरदार है जिसे उन्होंने बड़े ही शिद्दत के साथ निभाया है।

 

 

 

मधु शाह सीरीज़ के बारे में बेहद उत्साह के साथ बताती हैं, "फ़ायरफ़्लाइस : पार्थ और जुगनू मुख्यत: किशोर/किशोरियों के लिए बनाई गई सीरीज़ है, मगर इसकी ख़ासियत है कि यह सीरिज़ उनके छोटे भाई-बहनों, अभिभावकों, दादा-दादी और‌ नाना-नानी को भी ख़ूब पसंद आएगी। इस सीरीज़ के‌ सभी को पसंद आने की संभावना बहुत अधिक है क्योंकि इसमें आज के‌ कई ज्वलंत मुद्दों को भी उठाया गया है जो न‌ई‌-पुरानी सभी पीढ़ियों से ताल्लुक रखते हैं।" मधु शाह आगे कहती हैं, "हमारी पौराणिक गाथाओं में कई ऐसी सीख हैं जो हमें ज़िंदगी से जुड़े कई सबक़ सिखाते हैं और जुगनुओं की तरह हमारे बीच फैले अंधकार को मिटाते हैं। मुझे लगता है कि यही हमारे शो‌ की सबसे बड़ी यूएसपी भी है।"

 

 

 

मधु शाह इससे पहले 'नेल पॉलिश' नामक वेब शो में काम कर चुकी हैं। 'फ़ायरफ़्लाइस : पार्थ और जुगनू' ओटीटी‌ पर उनका दूसरा शो होगा, जिसे लेकर वे बेहद उत्साहित हैं, "वे कहती हैं, "हमारे देश में बच्चों और ख़ासकर किशोरवयी लोगों के लिए कंटेट बहुत कम मात्रा में बनाया जाता है। ऐसे में मैं एक ऐसे शो का हिस्सा बनकर बेहद ख़ुश हूं जिसे परिवार का हरेक सदस्य बिना असहज मसहूस किये साथ मिलकर देख सकता है। यही वजह है कि मैंने इस शो में काम करने के लिए फ़ौरन हां कर दी।"
 

Ajay Chandigarh

Advertising