शानदार कहानी और दमदार अदाकारी का परफेक्ट मिश्रण है ''Patna Shukla'', शिक्षा घोटाले से जुड़े हर पहलु को दिखाया बारीकी से

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 10:51 AM (IST)

फिल्म- पटना शुक्ला (patna shukla)

निर्देशक- विवेक बुड़ाकोटी (Vivek Budakoti

स्टारकास्ट- रवीना टंडन (Raveena Tandon) , अनुष्का कौशिक (Anushka Kaushik) ,जतिन गोस्वामी (Jatin Goswami) , सतीश कौशिक (Satish Kaushik) , मानव विज (Manav Vij) , चंदन रॉय सान्याल (Chandan Roy Sanyal)

रेटिंग- 4

जब से पटना शुक्ला का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है तब से ही लोग इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे और अब आखिरकार ये इंतज़ार भी खत्म हो गया है क्यूंकि पटना शुक्ला अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो चुकी है जिसमें एक बार फिर रवीना टंडन ने अपनी दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है और इसकी एक ख़ास बात ये भी है कि एक बार फिर इस फिल्म के जरिये लोग लेट एक्टर सतीश कौशिक को देखेंगे जिनकी शानदार अदाकारी हमें अहसास कराती है कि अब वो हीरा हमारे बीच नहीं है। इनके इलावा भी इस फिल्म की स्टार कास्ट काफी अच्छी है इसमें चंदन रॉय सान्याल, मानव विज और अनुष्का कौशिक भी नज़र अहम किरदार निभा रहे है। आपको बतादे कि इसका निर्देशन विवेक बुड़ाकोटी ने किया है और ये अरबाज़ खान के प्रोडक्शन हॉउस में बनी है।

PunjabKesari

 

कहानी –

फिल्म की कहानी शिक्षा घोटाले से जुडी है जिसमें रवीना टंडन और चंदन रॉय सान्याल ने वकील का किरदार निभाया है| फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पैसे के दम पर लोग यूनिवर्सिटी से मार्कशीट बदल देते है और इसी का शिकार होती है एक लड़की रिंकी कुमारी जिसके लिए न्याय की लड़ाई लड़ती है पटना शुक्ला यानी कि रवीना टंडन। लेकिन फिल्म को जब आप देखेंगे तो पता चलेगा कि कैसे इस फिल्म में रवीना खुद भी इस घोटाले का हिस्सा बानी हुई होती है। 

PunjabKesari

एक्टिंग –

एक्टिंग के मामले में इस फिल्म में हर कोई एक से बढ़कर एक है| वकील के रूप में रवीना और चंदन दोनों ही एकदम परफेक्ट लगते है और एक बार फिर सतीश कौशिक जज के अपने किरदार में जम रहे हैं। इन्साफ की लड़ाई लड़ रही रिंकी कुमारी का किरदार निभाया है अनुष्का कौशिक ने, जो एक स्टूडेंट के रूप में मेकर भी परफेक्ट चॉइस के रूप है। बाकी जतिन गोस्वामी ने भी एक नेता का किरदार काफी अच्छे से निभाया है, वहीँ रवीना टंडन के पति का किरदार मानव विज ने निभाया है जिन्होंने फिरसे अपनी अदाकारी का जौहर इस फिल्म के जरिये दिखाया और बताया कि उन्हें बेशक कोई भी किरदार क्यों ना दिया जाए वो हर एक में अच्छे से ढल जाएंगे। कुल मिलकर कहा जाए तो फिल्म की कास्टिंग बेशक बाकमाल है। 

PunjabKesari

रिव्यू –

पटना शुक्ल में एक्टर्स से लेकर स्क्रीनप्ले तक हर चीज़ कमाल की है, बैकग्राउंड मुसिक भी इसमें काफी शानदार है, फिल्म के जरिए पहली बार शहनाज गिल ने भी एक प्लेबैक सिंगर के तौर पर डेब्यू किया जो सुनने में ठीक ठाक है। और डायलॉग्स भी इसमें काफी अच्छे लिखे गए है, ख़ास बात ये भी है कि इसे ज़्यादा खींचा नहीं गया टू द पॉइंट रखा गया है। कहानी तो है ही इसकी अच्छी और उसको चारचांद लगाए गए है दमदार एक्टिंग और शानदार डायरेक्शन से। फिल्म में आखिर में एक सीन दिखाया गया है जिसमें सतीश कौशिक को जाते हुए दिखाया गया है जो आपको इमोशनल भी कर देगा। कुल मिलकर कहा जाए तो ये देखने के बाद आप कहेंगे कि ये वाकई कमाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News