निलेश मनियार और शोनाली बोस की ''अ फ्लाई ऑन द वॉल'' का बुसान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली।  फिल्मकार निलेश मनियार और शोनाली बोस, जो ‘The Sky is Pink’ और ‘Margarita with a Straw’ जैसी प्रशंसित फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, अपनी नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'अ फ्लाई ऑन द वॉल' के साथ 29वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विश्व प्रीमियर के लिए तैयार हैं। यह फिल्म वाइड एंगल डॉक्यूमेंट्री प्रतियोगिता सेक्शन में शामिल की गई है, जो दुनिया भर के अनोखे और प्रेरणादायक डॉक्यूमेंट्री निर्माताओं को प्रस्तुत करता है।

दोस्ती, जीवन और मृत्यु पर आधारित है कहानी
'अ फ्लाई ऑन द वॉल' दोस्ती, जीवन और मृत्यु के बीच के संवेदनशील संबंधों पर आधारित है। फिल्मकार निलेश मनियार और शोनाली बोस ने इस फिल्म में अपने मित्र चिका कपाड़िया की अंतिम यात्रा को कैद किया है, जब वह चिकित्सक सहायता प्राप्त आत्महत्या का निर्णय लेने वाले थे। स्विट्जरलैंड की सुरम्य वादियों में इस गहन कहानी को तुषार घोगले के संपादन के साथ बेहद संवेदनशील तरीके से दर्शाया गया है।

फिल्म के बुसान में चयन पर निलेश और शोनाली का बयान
फिल्म के बुसान में चयन को लेकर निलेश ने कहा, "चिका मेरे जीवन में एक विशेष मित्र थे, जिनसे मैंने जीवन के महत्वपूर्ण सबक सीखे। उनका आखिरी समय मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव था, और यही कारण था कि उनकी कहानी को दोस्ती के इस लेंस के माध्यम से प्रस्तुत करना उचित था।" शोनाली ने भी इस फिल्म को अपनी सबसे कठिन फिल्म निर्माण चुनौती बताते हुए कहा, "यह फिल्म मेरे लिए चिका और जीवन के प्रति एक प्रेम पत्र है, और इसे बुसान जैसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव में प्रस्तुत करना मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात है।"

बुसान फिल्म फेस्टिवल का आयोजन
बुसान फिल्म फेस्टिवल 4 से 13 अक्टूबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News